इस होटल में रहने के लिए आपको पहले चढ़नी होंगी 60 हज़ार सीढियाँ,
इस होटल में रहने के लिए आपको पहले चढ़नी होंगी 60 हज़ार सीढियाँ,
Share:

घूमने के इच्छुक बहुत से लोग होते हैं जिन्हें घूमने का काफी शौक होता है. ऐसे में वो देश विदेश घूमना पसंद करते हैं. वहीं  जब हम घूमने के लिए जाते है तो सहूलियत के हिसाब से होटल का चयन करते हैं कि वहाँ कोई दिक्कत ना हो. सभी कुछ आरामदायक कहते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पहुँचने के लिए 60 हजार सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं. अब आप सोच ही सकते हैं कि इस तरह की जगह पर लोग क्यों आएंगे. लेकिन फिर भी वो लोग ते हैं और घूमते हैं.  आइये जानते हैं उसकी वजह. 

चाइना हमेशा कुछ अलग करने के लिए चर्चा में बना रहता है. ऐसे में एक नाम और जुड़ जाता है और वो है 'जेड स्क्रीन होटल' का बता दें, इस होटल का मज़ा लेने के लिए आपको 60 हजार सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं. लेकिन अगर आप सीढ़ियां नहीं चढ़ पाते तो कुली उन्हें कुर्सी पर बैठाकर भी ले जाते है. साथ ही घूमने वालो के लिए केबल कार की सुविधा उपलब्ध है. यह फोर स्टार जेड स्क्रीन होटल 1830 मीटर की ऊंचाई पर पहाड़ो पर बनाया गया है.

इसके बाद होटल पर जैसे ही आप पहुँचेंगे वैसी ही आपको हंगशन माउंटेन रेंज का अद्भुत नज़ारा दिखाई देता है. वैसे इस होटल में आपको स्पा, स्विमिंग पूल जैसी सुविधाएं मिलती है लेकिन सबसे बेहतरीन नज़ारा इसकी चढ़ाई करते समय ही देखने को मिलता है. यानि ये होटल है तो बहुत ही शानदार लेकिन आपको इसके लिए काफी सारी चढ़ाई करनी पड़ेगी. यह पूरे दुनिया का एकमात्र ऐसा होटल है जहां आप 1830 मीटर की ऊंचाई पर सीढ़ियां चढ़कर जा सकते हैं.यह होटल एक अन्य चीज के लिए भी फेमस है लव कपल्स. 

कुछ इस तरह से सेक्स में बिजी था शख्स, अब हो गई 12 साल की सजा

500 साल बाद भी इस डेड बॉडी से निकलता है खून

किंग कोबरा से भी ज्यादा जहरीला है यह पौधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -