चिट्टिंया कलाइयां फेम अभिनेत्री जैकलीन हुई 32 की.....
चिट्टिंया कलाइयां फेम अभिनेत्री जैकलीन हुई 32 की.....
Share:

बॉलीवुड में कम समय में बड़ी पहचान बनाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का आज जन्मदिन है. जैकलीन का जन्म 11 अगस्त, 1985 को बहरीन में हुआ था. बता दे कि बॉलीवुड की यह खूबसूरत बाला जो कि श्रीलंकाई अभिनेत्री व मॉडल है जो हिन्दी फ़िल्मों में कार्यरत है। वे 2006 की मिस श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी है। उन्हें 2010 का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का आईफा और स्टारडस्ट पुरस्कार फ़िल्म अलादीन के लिए भी प्रदान किया गया था. 

मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन का कोर्स करने के बाद जैकलीन ने श्रीलंका में ही टीवी रिपोर्टर का काम भी किया था. जैकलीन साल 2009 में मॉडलिंग के लिए भारत आई हुई थी जिसके दौरान उन्हें सुजॉय घोष ने 'अलादीन' फिल्म ऑफर की थी और जैकलीन ने इसी फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जैकलीन इंग्लिश के साथ-साथ स्पेनिश, फ्रेंच, अरबी और थोड़ी-थोड़ी हिंदी भाषा भी बोल लेती हैं.

जैकलीन ने 'मर्डर 2,' 'हाउसफुल 2 ,' 'रेस 2,' और 'किक' फिल्में की हैं. इंडस्ट्री में जैकलीन के खास दोस्तों की लिस्ट में सोनम कपूर का नाम टॉप पर है. जैकलीन बॉलीवुड में अपनी सफलता का श्रेय सलमान खान को देती हैं. सलमान खान के साथ जैकलीन फिल्म 'किक' में नजर आईं, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर कई रिकॉर्ड बनाए. जैकलीन इस साल रणबीर कपूर और अर्जुन रामपाल स्टारर फिल्म 'रॉय' में और हाल ही में ढि़शूम फिल्‍म में भी नजर आईं. हालांकि दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. जैकलीन स्टारर सॉन्ग 'चिट्ट‍ियां कलाइयां' काफी हिट रहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -