'गीदडों में भी कुछ गुण होते हैं..', AAP पर बरसे कांग्रेस नेता, कैसे बनेगी विपक्षी एकता ?
'गीदडों में भी कुछ गुण होते हैं..', AAP पर बरसे कांग्रेस नेता, कैसे बनेगी विपक्षी एकता ?
Share:

नई दिल्ली: एक तरफ जहां विपक्षी दल लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को पटखनी देने के लिए एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में असंतोष दिख रहा है। अब, दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित ने कहा है कि AAP गीदड़ से भी बदतर है और इसके साथ ही उन्होंने AAP के I.N.D.I.A (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) में शामिल होने पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस को केजरीवाल की पार्टी से अन्य मुद्दों के अलावा जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश के दर्जे पर उनका नजरिया पूछना चाहिए था। दीक्षित की यह टिप्पणी, पंजाब कांग्रेस इकाई द्वारा AAP के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ आवाज उठाने के कुछ दिनों बाद आई है और कहा गया है कि इस बारे में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को सूचित किया जाएगा।

 

I.N.D.I.A गठबंधन में आप के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर दीक्षित ने कहा कि, "जंगल में जहां शेर और हाथी रहते हैं, वहां 'गीदड़' (गीदड़) भी मौजूद होते हैं...मैं उनकी (AAP) तुलना 'गीदड़' से भी नहीं करूंगा।" क्योंकि उनमें भी कुछ गुण होते हैं..."।  इस दौरान, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव के दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक के दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। दीक्षित ने कहा कि कई बार उनकी पार्टी के नेता, सीएम अरविंद केजरीवाल के ग्लैमर से प्रभावित हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि वे (कांग्रेस नेता) दिल्ली में रहने वाले कांग्रेसियों से इस बारे में बात क्यों नहीं करते।

दीक्षित ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "काश आप हमसे भी मिलते दिनेश राव, तो हम आपको अरविन्द केजरीवाल के शिक्षा, स्वास्थ्य, वित्त, पर्यावरण, पानी, सड़क, बस, बुनियादी ढांचे, बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का असली सच दिखाते, जिन्हे आप शायद बात कांग्रेस में उनके लिए (केजरीवाल के लिए) नए ढोल बजाने वालों को बता सकते थे।'' दीक्षित ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "कभी-कभी, मुझे दुख होता है जब दिल्ली आने वाले कुछ कांग्रेसी मंत्री उनके (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) ग्लैमर से प्रभावित हो जाते हैं, उन्हें दिल्ली में रहने वाले कांग्रेसियों से वास्तविकता के बारे में पूछना चाहिए।"

बता दें कि शुक्रवार को कर्नाटक के मंत्री दिनेश गुंडू राव ने दिल्ली के एक मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया और वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह दौरा यह जानने का प्रयास था कि क्लीनिक, कर्नाटक में नई चीजों को लागू करने के लिए कैसे काम करते हैं। उन्होंने कहा कि क्लिनिक ठीक से काम कर रहा है. हालाँकि, कुछ घंटों बाद, मंत्री ने ट्वीट किया और कहा कि यह सब 'अत्यधिक प्रचारित' था और वह 'निराश' हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, "दिल्ली में एक मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया, जहां शायद ही कोई लोग थे। कर्नाटक में हमारे क्लिनिकों में मरीजों के लिए तत्काल परीक्षण करने के लिए एक प्रयोगशाला सहित अधिक सुविधाएं हैं। मुझे लगता है कि यह अतिरंजित है और मैं निराश होकर वापस आया।"

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए AAP ने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक पहल की प्रशंसा करने के बाद राव को एक फोन आया और उसके बाद उन्होंने अपना रुख बदल दिया। AAP ने कहा कि राव ही स्पष्ट कर सकते हैं कि उनका बयान मोहल्ला क्लिनिक की प्रशंसा से आलोचना में क्यों बदल गया। आम आदमी पार्टी ने इस घटनाक्रम को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया है। 

'राहुल अब भी दोषी हैं..', सजा पर 'सुप्रीम' रोक लगने को लेकर क्या बोले वकील महेश जेठमलानी ?

शियाओं-दलितों को मिला हक, गुज्जर-बकरवाल को आरक्षण.., जानिए 370 हटने से घाटी में क्या-क्या बदला ?

जम्मू कश्मीर में 370 हटने का जश्न ! पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती नज़रबंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -