यह कहना उचित नहीं है कि सरकार ने रोजगार सृजन के मामले में कुछ नहीं किया: वित्त मंत्री
यह कहना उचित नहीं है कि सरकार ने रोजगार सृजन के मामले में कुछ नहीं किया: वित्त मंत्री
Share:


नई दिल्ली: कोविड के प्रकोप के प्रभाव के बावजूद, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उन आरोपों का खंडन किया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को रोजगार पैदा करने के लिए कुछ नहीं किया।

"मैं नौकरियों के सृजन के लिए हमारी सरकार के प्रयासों के बारे में बात करना चाहता हूं। याद रखें कि महामारी के परिणामस्वरूप वैश्विक स्थिति उथल-पुथल वाली थी। कई देशों में बड़े पैमाने पर नौकरी का नुकसान हुआ था, और यहां भी ऐसा ही हुआ था, लेकिन हमने कई विकास किए थे- आत्म निर्भर भारत के माध्यम से संबंधित घोषणाएं, जिसने महामारी के दौरान लोगों की सहायता की।

 उन्होंने केंद्रीय बजट 2022 में रोजगार सृजन की पहल पर सवालों के जवाब में कहा "हम उन सभी की सहायता कर रहे हैं, जिन्हें महामारी के परिणामस्वरूप नुकसान हुआ है, लेकिन यह तर्क देना सही नहीं है कि हमने नौकरियां पैदा करने के लिए कुछ नहीं किया है।" 

उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा कि पूंजी निवेश, इसके गुणक प्रभाव के माध्यम से, एक तीव्र और स्थायी आर्थिक पलटाव और समेकन की कुंजी रखता है। पूंजी निवेश भी नौकरियों के सृजन में योगदान देता है, बड़े उद्यमों और एसएमई से निर्मित इनपुट की बढ़ती मांग, पेशेवर सेवाओं और किसानों के लिए बेहतर कृषि-बुनियादी ढांचे में योगदान देता है।

सशस्त्र पुलिस बलों के लिए बजट आवंटन में 12.98 प्रतिशत की वृद्धि

बजट 2022 में आयुष मंत्रालय को मिले 3,050 करोड़ रुपये

तोमर ने 2022 के बजट में कृषि के लिए आवंटन में वृद्धि की प्रशंसा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -