इटली से जुड़ा हुआ है इस फिल्म का नाता
इटली से जुड़ा हुआ है इस फिल्म का नाता
Share:

रोम के सिनेसिटा स्टूडियो में शूटिंग करने में सक्षम होना और जहां फेडरिको फेलिनी और उनसे पहले कई अन्य महान लोग जा चुके थे, वहां जाकर फिल्म इतिहास से रूबरू होना एंटोनी फूक्वा के फिल्म निर्माण के सपनों का विषय था। वर्षों से, निर्देशक एंटोनी फूक्वा ने द इक्वलाइज़र के साथ दुनिया का दौरा करने के बारे में कल्पना की है। डेंज़ल वाशिंगटन ने एक्शन फ्रैंचाइज़ी में अनिच्छुक हत्यारे रॉबर्ट मैक्कल की भूमिका निभाई, जो 1980 के दशक की टेलीविजन श्रृंखला पर आधारित थी। फ्रैंचाइज़ी की जड़ें बोस्टन में हैं और इसकी घरेलू शुरुआत मामूली है। लेकिन पिछले दस वर्षों में दो फिल्मों और बॉक्स ऑफिस पर $382.7 मिलियन की कमाई के बाद, यात्रा करने का अवसर सही लगा।

यह भी पढ़ें: आज से इन राशियों के लिए बन रहा है खास योग, जानें अपना राशिफल

फूक्वा के अनुसार, "डेन्ज़ेल एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म स्टार हैं," उन्होंने एसोसिएटेड प्रेस से कहा। "हमारा मानना ​​था कि अधिक वैश्विक कहानी में रंगीन व्यक्ति को देखना अच्छा होगा। इस चरित्र के साथ दुनिया की यात्रा क्यों न करें? सौभाग्य से, सोनी ने इस अवधारणा को अपनाया। और केवल एक देश-इटली-को शामिल करने पर कभी गंभीरता से विचार किया गया। फूक्वा ने दावा किया कि वह अपने बच्चों को बचपन से ही हर गर्मियों में वाशिंगटन ले जाता है। वह लोगों, भोजन और संस्कृति से प्यार करता है। वह थोड़ा-बहुत इटालियन भी जानता है। फूक्वा ने कहा, "वह वहीं महसूस करता है।" और फूक्वा के लिए, रोम के सिनेसिटा स्टूडियो में शूटिंग करना और वहां जाकर फिल्म इतिहास से रूबरू होना जहां फेलिनी और उनसे पहले कई अन्य महान लोग जा चुके थे, फिल्म निर्माण के सपनों का सामान था। उन्होंने नेपल्स में 1970 के दशक की वास्तविक न्यूयॉर्क की किरकिरी की खोज की, जिसके लिए एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन के लिए बहुत कम या कोई उत्पादन डिजाइन की आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने अमाल्फी तट पर आकर्षक अतरानी में अपने और मैक्कल के सपनों के छोटे से गाँव की भी खोज की।

यह भी पढ़ें: आज इन राशियों को करना होगा खुद पर भरोसा, जानें अपना राशिफल

 

यह उस तरह की जगह है जिसके बारे में आप सोचेंगे कि मैक्कल जैसा कोई (या वास्तव में कोई भी) इससे तुरंत जुड़ा हुआ और सुरक्षात्मक महसूस करेगा, और इक्वलाइज़र 3 में बिल्कुल यही होता है, जो शुक्रवार को भारतीय थिएटर में अपनी शुरुआत कर रहा है। अंतर यह है कि मैक्कल कैमोरा से मुकाबला करने के लिए अन्य लोगों की तुलना में बेहतर उपयुक्त है। स्वाभाविक रूप से अपने आप से. जब हम उस छोटे शहर में पहुंचे, तो फूक्वा ने कहा, "हमें पता था कि यही वह जगह है।" "हम आसपास बैठे थे और वे हमारे लिए सिर्फ कॉफी और एस्प्रेसो लाते थे। लोग बहुत प्यारे थे। हमने अनुरोध भी नहीं किया। या क्योंकि यह बहुत गर्म, विशाल, विशाल नींबू थे। ऐसी जगह में, आप गिर जाते हैं स्थानीय लोगों से प्यार है.

कदम ही एकमात्र मुद्दा था, जो वास्तव में कोई शिकायत भी नहीं है। अट्रानी के रत्नों में से एक एक मध्ययुगीन चर्च है जो समुद्र तट के ऊपर एक पहाड़ी पर स्थित है और उन्होंने फैसला किया कि मैक्कल और डकोटा फैनिंग के चरित्र, सीआईए विश्लेषक से जुड़े एक महत्वपूर्ण दृश्य के लिए यह आदर्श होगा। हालाँकि, वहाँ पहुँचने के लिए 700 से अधिक सीढ़ियाँ चढ़नी पड़ती हैं। हालाँकि एक दृश्य को शूट करने के लिए आवश्यक सभी उपकरणों के साथ यात्रा आनंददायक नहीं थी, लेकिन इसने निर्देशक फूक्वा और उनके छायाकार, तीन बार के ऑस्कर विजेता रॉबर्ट रिचर्डसन के लिए फिल्म के लक्ष्यों की एक अच्छी याद दिला दी। वे अवकाश स्थल के बजाय वास्तविक स्थान का चित्रण करना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: इन राशियों के लोग बुरी संगत में बर्बाद न करें अपना समय, जानें आपका राशिफल

फूक्वा ने जोर देकर कहा, "यह कोई यात्रा वृतांत नहीं है।" "भूमध्य सागर सुंदर है, लेकिन जो लोग वहां रहते हैं, उनके लिए यह सिर्फ रोजमर्रा की जिंदगी है। मछुआरे जो मछली पकड़ते हैं वही वे खाते हैं। वे साधारण घरों में रहते हैं। वे हर दिन पैदल ही उन सीढ़ियों पर चढ़ते हैं। फिल्म अनुभवी पेशेवरों के एक मुख्य समूह को इकट्ठा करती है, जिसमें निर्माता टॉड ब्लैक और जेसन ब्लूमेंथल शामिल हैं। इक्वलाइज़र फिल्मों के अलावा, फूक्वा ने द मैग्निफ़िसेंट सेवन और ट्रेनिंग डे के हालिया रीमेक का भी निर्देशन किया, जिससे वाशिंगटन को अपना पहला मुख्य अभिनेता ऑस्कर मिला।

और कई अन्य फिल्मों के अलावा, ब्लैक ने वाशिंगटन द्वारा निर्देशित हर फिल्म का निर्माण भी किया। पहला इक्वलाइज़र वाशिंगटन द्वारा पेश किया गया था, और सभी ने सोचा था कि श्रृंखला में केवल एक ही फिल्म होगी। "फिल्म बनाते समय, आप पुरस्कारों या फ्रेंचाइज़ी पर विचार नहीं कर सकते। यदि किसी फिल्म का निर्माण करते समय आपका लक्ष्य एक पुरस्कार जीतना है, या सिर्फ नामांकित होना है, या एक फ्रेंचाइज़ी शुरू करना है, तो आप शायद शुरू से ही बर्बाद हैं। ब्लैक के लिए। "हमेशा नहीं, लेकिन आपको ऐसा नहीं सोचना चाहिए," उसने कहा।

इसके बजाय, उन्होंने इसे स्क्रिप्ट दर स्क्रिप्ट पेश किया और "दर्शकों को निर्णय लेने दिया।" ऐसा प्रतीत हुआ कि दर्शकों ने वाशिंगटन को मैक्कल की भूमिका में बार-बार देखने का आनंद लिया। पहली दो फिल्मों की उत्पादन लागत $65 मिलियन से कम होने पर $190 मिलियन से अधिक की कमाई करने के बाद सोनी को तीसरी फिल्म में दिलचस्पी थी। इसके अतिरिक्त, ब्लैक और फूक्वा के बीच की दोस्ती और उसके साथ आया अमूल्य विश्वास फायदेमंद था। दोनों अभिनेता जानते हैं कि उनकी फिल्मों में सब कुछ सुरक्षित और नियंत्रण में होगा, चाहे इसका मतलब अपने स्टार के लिए एक आश्चर्यजनक प्रशंसक स्थिति का प्रबंधन करना हो या यह सुनिश्चित करना हो कि रात में नेपल्स में फिल्म करना बहुत जोखिम भरा नहीं है।

यह भी पढ़ें:इन राशियों के जातक हो सकते हैं आकस्मिक खर्च से परेशान, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

ब्लैक के अनुसार, क्योंकि हम बहुत सतर्क हैं, इसलिए हमारे थिएटरों में कभी कोई घटना नहीं हुई। और एंटोनी वास्तव में अभिनेताओं की तलाश में रहते हैं।

अब ब्लैक और फूक्वा अपने फिल्मी सितारों की जगह अपने दम पर इक्वलाइज़र 3 का प्रचार करने की असामान्य स्थिति में हैं, जो हॉलीवुड लेखकों के साथ, वर्तमान में एक लंबी हड़ताल में लगे हुए हैं। लेकिन जबकि पिछले महीने रिलीज़ हुई कुछ फिल्में, जिन्हें किसी स्टार की देर रात की कहानियों और रेड कार्पेट पर उपस्थिति से कोई फायदा नहीं हुआ, उन्हें बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष करना पड़ा, ब्लैक को इक्वलाइज़र 3 पर भरोसा है।

ब्लैक ने कहा, डेन्ज़ेल वॉशिंगटन "इक्वलाइज़र" हैं, लेकिन मेरी अन्य फिल्में भी आ रही हैं, जिनके प्रचार के लिए निश्चित रूप से मेरे अभिनेताओं की ज़रूरत है। "एक खूबसूरत फिल्म बनाने के लिए एंटोनी को धन्यवाद, जो काम करती है और जिसे दर्शकों ने अब तक अपनाया है, हम बहुत, बहुत आश्वस्त हैं। हम उत्कृष्ट स्थिति में हैं।

यह भी पढ़ें: ऐसे होगी आज की आपके दिन की शुरुआत, जानें अपना राशिफल

दोनों को मुख्य रूप से प्रेस दौरे के दौरान वाशिंगटन के साथ रहने की याद आती है। ब्लैक ने दावा किया कि 68 वर्षीय सेलिब्रिटी अब पहले की तुलना में काफी "मधुर" हैं और मीडिया में उनके साथ काम करना आनंददायक है। फूक्वा ने कहा कि इक्वलाइज़र 3 में मैक्कल कुछ हद तक अपने जीवन में वाशिंगटन की वर्तमान स्थिति को भी प्रतिबिंबित कर सकता है। दोनों थोड़े अधिक दब्बू और सहनशील हैं। फूक्वा ने कहा, "वह मुझे और टॉड को सुबह 4 बजे सूर्योदय देखने के लिए बुलाएंगे। "इससे पहले, वह डेन्ज़ेल नहीं था। उसे रुकते हुए और इस पल का आनंद लेते हुए देखना अच्छा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -