यूरोपीय संघ के बजटीय कानूनों पर अपनी स्थिति को इटली, जर्मनी ने संरेखित किया
यूरोपीय संघ के बजटीय कानूनों पर अपनी स्थिति को इटली, जर्मनी ने संरेखित किया
Share:

 


रोम: आने वाले जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के साथ अपनी पहली आमने-सामने की बैठक के बाद, इतालवी प्रधान मंत्री मारियो द्राघी ने कहा कि दोनों देशों के यूरोपीय संघ (ईयू) के बजटीय कानूनों पर अपने विचारों को संरेखित करने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, दोनों देशों के बीच यूरोपीय संघ के बजट और सार्वजनिक ऋण दिशानिर्देशों (यानी, सदस्य राज्यों को अपने सार्वजनिक खर्च का प्रबंधन कैसे करना चाहिए) पर लंबे समय से विरोधी दृष्टिकोण थे, इटली ने अधिक लचीला दृष्टिकोण अपनाया और जर्मनी ने सख्त रुख अपनाया।

हालाँकि, कोविड के बाद के चरण में - विशेष रूप से 750 बिलियन यूरो (USD846 बिलियन) "नेक्स्ट जेनरेशन ईयू" रिकवरी टूल के प्रकाश में - इतालवी प्रधान मंत्री ने कहा कि ब्लॉक को अपनी एकीकरण प्रक्रिया जारी रखने और एक समझौते पर पहुंचने की आवश्यकता है। स्थिरता और विकास संधि के मानदंड।

जब यूरोपीय संघ ने अक्टूबर में इस समझौते की समीक्षा शुरू की, तो ड्रैगी और स्कोल्ज़ ने उन समायोजनों को "संक्षिप्त रूप से संबोधित" किया जो इसे ब्लॉक के नए लक्ष्यों के साथ संरेखित करने के लिए आवश्यक होंगे। ड्रैगी ने सोमवार को अपनी बैठक के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "हमारे सभी देश डिजिटल परिवर्तन, पर्यावरण संक्रमण, रक्षा और महामारी के बाद के चरण में सहयोग के क्षेत्र में अभूतपूर्व परियोजनाओं को वित्तपोषित करने के लिए बाध्य हैं।" "ये बहुत बड़ी परियोजनाएं हैं और यह मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण होगा कि उन्हें नए बजट नियमों में कैसे शामिल किया जा सकता है।"

जापान की संसद ने वित्तीय वर्ष 2021 के लिए 320 अरब डॉलर के बजट को मंजूरी दी

श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल

शर्मनाक! एक बार फिर ह‍िंदू मंदि‍र पर हुआ हमला, दुर्गा प्रतिमा के धड़ को किया अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -