Ind vs SA: अश्विन ने चटकाए सात विकेट, मगर इस कारण उठे सवाल
Ind vs SA: अश्विन ने चटकाए सात विकेट, मगर इस कारण उठे सवाल
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के स्टार स्पीनर आर अश्विन ने लंबे वक्त के बाद टीम की तरफ से मैदान पर वापसी की है। इस मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शऩ से दिखा दिया कि अभी भी उनमे काफी क्रिकेट बचा है। अश्विन ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए सात विकेट हासिल किए। भारत ने पहली पारी 502 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 431 रन पर ऑलआउट हो गई। अश्विन की फिरकी ने पहली पारी में कमाल दिखाया और 145 रन देकर 7 बल्लेबाजों का आउट किया।

इस पारी के दौरान अश्विन एक नए गेंदबाजी एक्शन के साथ ओवर करते नजर आए। अश्विन के इस एक्शन से टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह ज्यादा खुश नजर नहीं आए। अश्विन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अकेले ही सात बल्लेबाजों को आउट किया। सात विकेट हासिल करने के दौरान अश्विन ने कई प्रयोग किए।

इन प्रयोगों में से एक उनका नया गेंदबाजी एक्शन भी था। अश्विन ने किसी तेज गेंदबाज की तरह पीठ के पीछे से हाथ लाकर गेंद डाली। अश्विन का ऐसा करना हरभजन सिंह को कुछ खास पसंद नहीं आया और उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान इसपर सवाल खड़े कर दिए। अश्विन के पहले और बाद के एक्शन को दिखाया गया और फिर उसकी समीक्षा की गई। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बताया कि वह अश्विन के कई गेंदबाजी एक्शन से वाकीफ हैं।

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर ठोकी डबल सेंचुरी

INDvSA: रोहित-पुजारा क्रीज पर, बड़े बढ़त की ओर टीम इंडिया

ind vs sa 4th day : दक्षिण अफ्रीका 431 रन पर ऑलआउट, भारत को मिली 71 रन की लीड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -