इटली ने नाटो में शामिल होने के लिए फिनलैंड और स्वीडन का समर्थन किया

इतालवी प्रधानमंत्री मारियो ड्रैघी ने पत्रकारों से कहा कि उनका देश फिनलैंड और स्वीडन की नाटो सदस्यता बोलियों का समर्थन करता है।

खबरों के अनुसार, ड्रैघी और फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने बुधवार को इतालवी सरकार की सीट पलाज़ो चिगी में प्रेस से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इटली दोनों आवेदक देशों की परिग्रहण प्रक्रियाओं में तेजी लाने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष के बाद सैन्य गठबंधन में भागीदारी के लिए बोली सुरक्षा चिंताओं से प्रेरित थी।

फिनलैंड और स्वीडन, दोनों यूरोपीय संघ के सदस्यों ने बुधवार को औपचारिक नाटो सदस्यता आवेदन प्रस्तुत किए। नए सदस्य अनुप्रयोगों को सभी 30 वर्तमान नाटो सदस्य देशों द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।  दूसरी ओर, तुर्की ने कहा है कि वह यूरोपियन संघ में शामिल होने वाले दो नॉर्डिक देशों का विरोध करता है।

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने बुधवार को कहा कि स्वीडन की नाटो सदस्यता को तब तक रद्द कर दिया जाएगा जब तक कि देश तुर्की के अनुरोध के अनुसार "आतंकवादियों" को प्रत्यर्पित नहीं करता है।  एर्दोगन ने स्वीडिश और फिनिश प्रतिनिधिमंडलों को यह भी निर्देश दिया कि वे तुर्की सरकार को अपने नाटो सदस्यता अनुरोधों का समर्थन करने के लिए राजी करने के लिए अंकारा जाने की जहमत न उठाएं।

दक्षिण कोरियाई और जापानी सुरक्षा अधिकारियों ने उत्तर कोरिया, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण के समय का आकलन किया

जापान के परमाणु प्राधिकरण ने परमाणु अपशिष्ट को डंप करने की योजना को मंजूरी दी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -