दक्षिण कोरियाई और जापानी सुरक्षा अधिकारियों ने उत्तर कोरिया, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार किम सुंग-हान ने गुरुवार को अपने जापानी समकक्ष के साथ वर्चुअली मुलाकात की, जिसमें उत्तर कोरिया के उकसावे और भविष्य-उन्मुख द्विपक्षीय संबंधों को स्थापित करने की आवश्यकता पर चर्चा की गई।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले हफ्ते कार्यालय में प्रवेश करने के बाद पहली बार, किम ने जापान के राष्ट्रीय सुरक्षा सचिवालय के महासचिव ताकेओ अकीबा के साथ वीडियो बातचीत की।

उनके कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "दोनों पक्षों ने उत्तर कोरिया में हाल की स्थिति और उकसावे, क्षेत्रीय चिंताओं और यूक्रेन की स्थिति जैसे अंतरराष्ट्रीय मामलों के प्रति उत्तर कोरिया की कार्रवाइयों पर विचारों का आदान-प्रदान किया."  दोनों ने "दक्षिण कोरिया और जापान के बीच भविष्य-उन्मुख संबंधों को विकसित करने के महत्व" के बारे में भी बात की, " रिपोर्ट में कहा गया है।

किम और अकीबा ने सहमति व्यक्त की कि तेजी से जटिल पूर्वोत्तर एशियाई क्षेत्र और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों में दक्षिण कोरिया और जापान के साथ-साथ त्रिपक्षीय रूप से अमेरिका के बीच सहयोग के लिए बहुत सारे अवसर हैं, और अपने कार्यालयों के बीच निरंतर संपर्क रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण के समय का आकलन किया

जापान के परमाणु प्राधिकरण ने परमाणु अपशिष्ट को डंप करने की योजना को मंजूरी दी

बिडेन ने शिशु भोजन की कमी को दूर करने के लिए एक उत्पादन कानून का आह्वान किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -