इन शहरों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
इन शहरों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सहित देश के कई क्षेत्रों में बीते कई दिनों से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रदेश में कई क्षेत्रों में वर्षा जैसा मौसम बना हुआ है तो कई जिले भीषण गर्मी और लू से तप रहे हैं। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के मौसम को लेकर अपडेट दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में बारिश एवं बूंदाबांदी की संभावना है एवं कई जिलों में भारी लू चलने का अपडेट भी दिया है। 

वही इन दिनों मध्य प्रदेश में एक अलग प्रकार का मौसम देखने को मिल रहा है। यहां के कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है वहीं कई जिलों में वर्षा की भी संभावना जताई जा रही है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया। इस के चलते मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने लू को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को हुई वर्षा की वजह से कई क्षेत्रों का तापमान स्थिर रहा वहीं प्रदेश में अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में दर्ज किया गया है। यहां का तापमान बृहस्पतिवार को 44 डिग्री तक पहुंच गया था। वर्षा को जारी किए गए अलर्ट के पश्चात् किसानों के चेहरे पर चिंता के भाव आ गए हैं क्योंकि बेमौसम वर्षा से उनकी फसल को नुकसान पहुंच सकता है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, पिछले दिनों हुई वर्षा के पश्चात् अभी कुछ और जिलों में भी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने वर्षा को लेकर छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, सीधी, सिंगरौली, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, सीहोर, रायसेन एवं भोपाल में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कई जगहों पर लू भी चल सकती है. इसमें सागर, ग्वालियर संभाग के जिले सम्मिलित हैं।

वट सावित्री पूजा के लिए खरीददारी करने गई थी पत्नी, लौटी तो मिली पति की लाश, खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग

मेट्रो निर्माण के चलते 300 साल पुराना दुर्गा मंदिर हटाने पर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- 'अगर सभी मुसलमान...'

प्रेमिका होते हुए दूसरी लड़की पर आ गया प्रेमी का दिल, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -