यूपी से लेकर उत्तराखंड तक आज से लेकर अगले कुछ दिनों तक बारिश होगी झमाझम
यूपी से लेकर उत्तराखंड तक आज से लेकर अगले कुछ दिनों तक बारिश होगी झमाझम
Share:

दक्षिण पश्चिम मानसून लगभग पूरे देश में वक़्त से पहले पहुंच चुका है। पंजाब-हरियाणा और राजस्थान के अधिकतर भागों तक अगले दो दिन में मानसून पहुंचने का अनुमान भी लगाया जा चुका है। वहीं, असम सहित इंडिया के अधिकतर हिस्सों में मंगलवार को मानसून सक्रिय भी करने लगा है। इंडिया मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 5 दिनों तक इसी तरह की स्थिति बनी रहने का अनुमान जताया है। इस बीच पहाड़ों पर भी वर्षा जारी है। उत्तराखंड के सात पर्वतीय जिलों में आज यानी बुधवार को भारी बारिश की संभावना भी व्यक्त कर दी है।

IMD ने कहा है कि अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड में  अधिकतर  भगा में हल्की से मध्यम और कुछ भागीं  में भारी बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में 29 जून तक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 जून से 1 जुलाई तक, 29-30 जून को पूर्वी राजस्थान में, 28-29 जून को उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

गुजरात में भारी बारिश का अनुमान: गुजरात में अगले 5 दिन कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। आईएमडी इस बारें में कहना है कि, दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर के  ज्यादातर भागों, गुजरात के शेष भाग में आगे बढ़ा है और यह पूरे गुजरात में पहुंच चुका है। मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड जिलों और केंद्र शासित प्रदेश दमन और दादर नगर हवेली के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। अगले तीन दिन के दौरान दक्षिण, उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र के जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।

ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का माल जलकर हुआ खाक

इस दिन से शुरु होगा इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच घमासान

बिहार सरकार ने रोका 1000 शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन, जानिए वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -