इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट
इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कल धूप निकलने से व्यक्तियों को बहुत राहत मिली। यहां बीते कुछ दिनों से शीतलहर तथा वर्षा ने कड़ाके की ठंड बढ़ा दी थी। वहीं उत्तर भारत के कई प्रदेशों में भी बीते कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। IMD ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों तक बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों में व्यक्तियों को बेहाल कर देने वाली सर्दी से राहत प्राप्त होगी। 

IMD ने कहा कि ठिठुरन वाली सर्दी का सबसे बड़ी वजह पर्वतीय इलाकों में हो रही बर्फबारी है। IMD ने कहा कि अगले चार दिनों तक यूपी में ठंड से राहत नहीं प्राप्त होने वाली है। इतना ही नहीं पूर्वी एवं पश्चिमी यूपी में प्रातः के वक़्त व्यक्तियों को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ सकता है। कोहरे की वजह से विजिविलिटी कम होती है तथा आवाजाही में भी समस्या होती है। वहीं आने वाली ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अनुमान के मुताबिक, कई शहरों में तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है।

वही IMD ने अगले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल, असम तथा अन्य इलाकों में वर्षा का अंदाजा लगाया है। 2 से 4 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालयी इलाके में भारी बर्फबारी होने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है। जबकि 3 फरवरी को जम्मू, कश्मीर, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद तथा हिमाचल प्रदेश में भी भारी वर्षा तथा बर्फबारी का अनुमान है। वहीं 31 जनवरी से 2 फरवरी तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय एवं नागालैंड-मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा में छिटपुट से मध्यम बारिश हो सकती है। IMD ने कहा कि अगले 2 दिनों के चलते तमिलनाडु के पुदुचेरी,कराइकल तथा केरल के माहे के भिन्न-भिन्न इलाके में हल्की वर्षा एवं उसके पश्चात् शुष्क मौसम का अनुमान है।

बापू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गांधी- 'जहाँ सत्य है, वहाँ आज भी बापू ज़िंदा हैं...'

बंदरों के आतंक से परेशान हैं इस गाँव के लोग, दर्जनों लोगों को कर चुके हैं घायल

आज मन की बात करेंगे PM मोदी, 11:30 बजे होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -