शादी कराना बिचौलिए को पड़ा महंगा, बंधक बनाकर कर डाली पिटाई
शादी कराना बिचौलिए को पड़ा महंगा, बंधक बनाकर कर डाली पिटाई
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक बिचौलिए को शादी कराना महंगा पड़ गया. लड़की पक्ष के लोग जब शगुन (लगून) लेकर लड़का पक्ष के घर नहीं पहुंचे, तो लड़के पक्ष के लोगों ने बिचौलिए को बंधक बना लिया तथा रात भर पिटाई की. खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने बिचौलिए को मुक्त कराया. मामले में पुलिस ने 4 अपराधियों के खिलाफ FIR दर्ज की है. 

घटना झांसी रोड थाना इलाके के पुरासानी गांव की है. यहां के रहने वाले बंटी गुर्जर एवं उसकी बहन की शादी का रिश्ता मुरैना निवासी लाल सिंह गुर्जर ने तय करवाया था. बंटी गुर्जर की बहन की शादी 18 अप्रैल को हो गई थी, जबकि 19 अप्रैल को बंटी गुर्जर का लगुन फलदान का समारोह था. शिवपुरी के रन्नौद निवासी लड़की के पिता आसाराम लगुन लेकर 19 अप्रैल को बंटी गुर्जर के घर पहुंचना था. समारोह में सम्मिलित होने के लिए शादी तय करवाने वाले लाल सिंह गुर्जर अपने समधि रामनिवास के साथ पुरासानी गांव पहुंचा. यहां लगुन फलदान का समारोह चल रहा था. मेहमानों के आने का सिलसिला जारी था. बंटी गुर्जर तथा उसके घर के लोग मेहमानों की आवभगत कर रहे थे. सबको भोजन करवाया जा रहा था. शाम होते ही बंटी गुर्जर एवं उसके घरवालों ने बिचौलिए से सवाल पूछना आरम्भ कर दिया कि अभी तक लड़की पक्ष के लोग लगुन लेकर क्यों नहीं आए हैं. 

तत्पश्चात, लाल सिंह गुर्जर ने लड़की पक्ष के लोगों को फोन लगाया, तो उसका फोन लड़की पक्ष के लोगों ने नहीं उठाया. रात होने तक जब लाल सिंह गुर्जर का फोन लड़की पक्ष के लोगों ने नहीं उठाया तथा न ही बंटी गुर्जर के यहां लगुन लेकर पहुंचे, तो सभी लोग आक्रोशित हो गए. बंटी गुर्जर सहित 4 अन्य लोगों ने मिलकर लाल सिंह गुर्जर तथा उसके समाधि रामनिवास को बंधक बना लिया. फिर उनकी मार पिटाई आरम्भ कर दी. रात भर दोनों को पीटा गया. इसकी खबर जब पुलिस को प्राप्त हुई तो 20 अप्रैल की सुबह पुलिस बंटी गुर्जर के घर पहुंची एवं लाल सिंह गुर्जर सहित उनके समधि को मुक्त कराया. फिर पुलिस उन्हें थाने लेकर आई. लाल सिंह गुर्जर की शिकायत पर पुलिस ने बंटी गुर्जर सहित जंडेल गुर्जर, केशव सिंह और रामबरन के खिलाफ धारा 323 506 294 342 एवं 34 के तहत FIR दर्ज कर ली तथा अपराधियों की तलाश आरम्भ कर दी.

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि झांसी रोड थाना क्षेत्र में फरियादी लाल सिंह गुर्जर द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है कि उनके द्वारा बंटी और उसकी बहन के संबंध की मध्यस्थों की गई थी. उनकी मध्यस्थता के कारण बहन की शादी जहां संबंध करवाया था वहां एक दिन पहले हो गई. बंटी गुर्जर का लग्न आना था. पूरी यहां पर लगुन की तैयारी कर ली गई थी. तैयारी के बाद भी लड़की पक्ष वाले लगून लेकर नहीं आए. उन्होंने बहुत प्रतीक्षा की. लड़की पक्ष जब नहीं आए, तो उनको बंधक बनाकर उनकी मारपीट की गई तथा जान से मारने की धमकी दी. लाल सिंह गुर्जर की रिपोर्ट पर बंटी गुर्जर एवं अन्य 4 के विरुद्ध FIR दर्ज की गई है. 

अखिलेश सरकार में पुलिस को धमकाकर हड़प ली थाने की जमीन, बना डाली मजार, 11 साल बाद हुआ एक्शन

ऋषि सुनक ने पूरा किया चुनावी वादा, हज़ारों अवैध घुसपैठियों को बाहर निकालेगा ब्रिटेन, संसद में बिल पास

हवा में टकराए मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -