'अज्ञात योगी' के कहने पर फैसले लेने वाली पूर्व NSE सीईओ के यहां पड़ी IT की रेड, जानिए मामला
'अज्ञात योगी' के कहने पर फैसले लेने वाली पूर्व NSE सीईओ के यहां पड़ी IT की रेड, जानिए मामला
Share:

NSE की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्णा (Chitra Ramkrishna) के निवासों पर IT विभाग ने आज बृहस्पतिवार को छापेमारी की है. उनपर NSE से संबंध गुप्त जानकारियां अज्ञात व्यक्तियों से शेयर करने का इल्जाम है, जिससे उनको अवैध आर्थिक फायदा हुआ था. बीते दिनों SEBI ने उनपर 3 करोड़ रुपये की पेनल्टी भी लगाई थी. यह पेनल्टी मुख्य रणनीतिक अफसर के तौर पर आनंद सुब्रमण्यम की नियुक्ति में पाई गई अनियमितताओं के कारण लगाई गई थी. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, चित्रा रामकृष्णा ने कहा था कि उसने ऐसा एक 'योगी' के बोलने पर किया था, जो कि हिमालय में रहता है. खबर के अनुसार, ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर/चीफ स्ट्रेटर्जी ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम के यहां भी छापेमारी हुई है. बता दें कि एनएसई (NSE) भारत का सबसे बड़ा शेयर मार्केट है, जिसमें प्रतिदिन 49 करोड़ ट्रांजेक्शन होते हैं. NSE का एक दिन का टर्नओवर 64 हजार करोड़ रुपये है. आए दिन बड़े आंकड़े में निवेशक इस बाजार पर ट्रेड करते हैं.

दरअसल, इतना बड़ा शेयर बाजार कई वर्षों तक एक अज्ञात योगी के इशारे पर चल रहा था, यह सच जानकर सब हैरान हो गए थे. इस पूरे खेल में तीन मुख्य भूमिका थी. पहली और सबसे महत्वपूर्ण पात्र NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्णा हैं. दूसरा पात्र अपनी शर्तों पर नौकरी का लुत्फ़ उठाने वाला आनंद सुब्रमण्यम है. तीसरा पात्र अदृश्य तथा अज्ञात योगी है, जो कथित रूप से हिमालय में विचरण करता है तथा चित्रा के अनुसार सिद्ध पुरुष है. चित्रा 2013 से 2016 के चलते NSE की CEO रही तथा इस के चलते शेयर बाजार के सारे बड़े-छोटे निर्णय अज्ञात योगी के इशारे पर होते रहे.

जैसलमेर: बेकाबू होकर पलटी स्कूल बस, कई बच्चों की मौत और कई घायल

LIC के पास लावारिस पड़े हैं 21,539 करोड़ रुपए, कहीं आपके तो नहीं ? ऐसे करें चेक

पेटीएम ने लोन में बनाया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -