जैसलमेर: बेकाबू होकर पलटी स्कूल बस, कई बच्चों की मौत और कई घायल
जैसलमेर: बेकाबू होकर पलटी स्कूल बस, कई बच्चों की मौत और कई घायल
Share:

जैसलमेर: राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले के पोकरण क्षेत्र में आज यानी गुरूवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है। जी दरअसल यहाँ स्कूल जा रही एक बस बेकाबू होकर पलट (Student school bus accident) गई। बताया जा रहा है बस पलटने से आसपास चीख पुकार मच गई और हाल ही में मिली जानकारी के तहत स्कूल बस के पलट जाने से दो बच्चों की मौत हो गई है। इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है कि हादसे का कारण बस का तेज स्पीड के कारण संतुलन बिगड़ (school bus overturing) जाना रहा। खबरों के मुताबिक बस की गति तेज होने के चलते ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया जिसके बाद यह हादसा घटित हुआ। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसा फलसूंड क्षेत्र में हुआ है।

बस पलट जाने का हादसा इतना भयावह था कि मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि कितने ही बच्चे बस के नीचे दब गए और बच्चों के स्कूल बैग इधर-उधर सड़क पर बिखर गए। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एपीजे अब्दुल कलाम पब्लिक स्कूल की बस 30-40 बच्चों को लेकर फलसूंड से कजोई की तरफ स्कूल जा रही थी, इसी दौरान जैतपुरा गांव के पास बस बेकाबू होकर पलट गई। बताया जा रहा है यह हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ। खबरों के मुताबिक बस पलटने के साथ ही बच्चे मदद के लिए चिल्लाने लगे। वहीं हादसे में दो बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और कई बच्चों के बस के टूटे शीशे चुभने से चोटें लगी। वहीं दूसरी तरफ बच्चों की चीख-पुकार सुन आसपास के लोगों ने बस को हटाकर बच्चों को निकालने में मदद की।

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि कई बच्चे गंभीर घायल हुए हैं जिन्हें एंबुलेंस और निजी वाहनों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत घटनास्थल से गुजर रहे गांव के लोगों ने हालात देखकर तुरंत पुलिस और एम्बूलेंस को इसकी जानकारी दी और बस के नीचे दबे बच्चों को निकालने का काम शुरू किया। खबरों के अनुसार इस हादसे में करीब 24 बच्चे घायल हुए हैं। इसी के साथ शवों और घायलों को फलसूंड के राजकीय अस्पताल में भेजा गया है और गंभीर घायलों को जोधपुर रेफर कर दिया गया है।

समुद्र में तैर रहे शख्स को जिंदा निगल गई शार्क, खौफनाक मंजर का वीडियो वायरल

भाजपा कार्यालय में सिपाही ने की खुदखुशी, जाँच में जुटी पुलिस

कनाडा की मुद्रास्फीति दर जनवरी में तेजी से बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -