कई बीमारियों से रक्षा करता है, पारद धातु का ये कड़ा
कई बीमारियों से रक्षा करता है, पारद धातु का ये कड़ा
Share:

आज के समय में कई तरह के फैशन देखने को मिलते हैं, उन्ही में से कुछ लोग फैशन के तौर पर हाथ में कड़ा पहनना पसन्द करते है। वैसे तो यह कड़ा कोई आज से नहीं बल्कि काफी समय पहले से पहना जाते आ रहा है। सबसे पहले इस कड़े की शुरूआत पंजाबी धर्म में हुई। यहीं से लोगो के द्वारा हाथ में कड़े पहनने का रिवाज शुरू हुआ। और अब जिसको देखो वही यह कड़े पहनता है। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि इन कड़ों के माध्यम से आप काफी हेल्दी जीवन जी सकते हैं। जी हां आज हम आपसे एक ऐसे ही खास कड़े के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जहां पर हम जानेंगे कि आखिर कौन सा वह कड़ा है जो आपका जीवन बीमारियों से दूर रखेगा?

पारद एक जीवंत धातु है और पारद धातु का कड़ा हाथ में धारण करने से कई तरह की बीमारियों से रक्षा होती है। जो व्यक्ति मौसम संबंधी बीमारियों से ग्रषित होते हैं, जिससे शारीरिक कमजोरी बढ़ जाती है। इन सभी बीमारियों से बचने के लिए हाथ में पारद धातु का कड़ा पहनना चाहिए

भूत-प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव जल्दी होता है, उन्हे भी पारद धातु कड़ा पहनने से लाभ होगा, इस धातु को भगवान शिव का स्वरूप माना गया है।  जिन व्यक्तिओ के कमर, हाथ-पैरों, पेट में दर्द रहता है, वे हाथ में पारद धातु का कड़ा धारण करें, क्योंकि पारद धातु मे स्पंदन होता है, जो खून का सर्कुलेशन नियंत्रण रखता है।

पारद धातु का शरीर पर स्पर्श व्यक्ति मे इर्ष्या, निंदा, मोह, अहंकार, हिंसा, विक्षिप्तता आदि अनेक आंतरिक दोषों को कम करके मानसिक पीड़ा भी दूर करता है। इससे व्यक्ति मे आलस्य भी दूर होता है।

 

घर के बिगड़े माहौल को बदलता है, यह छोटा सा उपाय

जीवन में उन्नति का प्रतीक होती हैं फेंगशुई की ये चीजें

पति-पत्नी के बीच दूरियों को कम करता है यह उपाय

बुरी से बुरी नज़र को उतारने में सक्षम हैं ये उपाय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -