बुरी से बुरी नज़र को उतारने में सक्षम हैं ये उपाय

मानव जीवन में बुरी नजर किसी नकारात्मक शक्ति से कम नहीं होती है। इसका असर हमेशा परेशानी भरा ही होता है। बुरी नजर कई तरह की होती है और इसका प्रभाव भी अलग-अलग होता है। यह किसी भी रूप में लग सकती है। आज हम आपसे बुरी नजर के बारे में ही चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम जानेंगे कि अलग-अलग तरह की बुरी नजर को उतारने के क्या उपाय होते हैं?

खाना खाते समय यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है, तो नज़र उतारने के लिए इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाए और नजर लगे व्यक्ति के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा दें और उस पानी को रोगी को पिलाए इस क्रिया से नजर दोष दूर हो जाएगा।

शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर श्रद्धापूर्वक हनुमान जी की पूजा आराधना करने के बाद उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नजर लगे हुए मनुष्य के माथे पर तिलक करने से बुरी नजर का नजर दोष कम होता है।

जिस व्यक्ति को नजर लगी हो उसको पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिलाना चाहिए। जिसको नज़र लगी है, वह अपने इष्टदेव का नाम लेकर पान खाए। बुरी नजर का असर समाप्त होकर नजर दोष दूर हो जाएगा।

लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्टीब के एक छोटे बर्तन में आग लेकर जलाएं। उसकी धूप नजर लगे बच्चे को दें। किसी भी प्रकार की नजर क्यों न हो इससे जरूर ठीक हो जाएगी।

रोज़ हनुमान जी का पूजन करे और हनुमान चालीसा का पाठ करें। हर शनिवार को शनिदेव पर तेल चढाएं। अपनी पहनी हुई एक जोड़ी चप्पनल किसी गरीब  को दान करें।

 

क्या होती है बुरी नज़र और कैसे करें इसे दूर?

क्या आप जानते हैं राहु गृह की उत्पत्ति कैसे हुई?

वैवाहिक रिश्तों में तनाव है, तो एक नज़र डालें शयनकक्ष पर

जानिये आपकी कुंडली में एक से अधिक विवाह के योग तो नहीं हैं

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -