केरल स्थित इवेंजलिस्ट से आईटी विभाग ने खोजे 14 करोड़ रुपये
केरल स्थित इवेंजलिस्ट से आईटी विभाग ने खोजे 14 करोड़ रुपये
Share:

आयकर विभाग ने केरल के स्वयंभू इंजीलवादी और उनके समूह के खिलाफ अपनी खोजों के हिस्से के रूप में लगभग 14 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। जिन्होंने कथित तौर पर गरीबों के लिए विदेश से प्राप्त धन और दान में छूट दी थी। इसकी जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को दी है।

“विश्वासियों चर्च और इंजील एशिया समूह देश भर में पंजीकृत लगभग 30 ट्रस्ट संचालित करता है, और उनमें से ज्यादातर केवल कागज पर मौजूद हैं। यह पाया गया है कि समूह की कार्य प्रणाली अन्य दलों की मदद से खर्चों को व्यवस्थित रूप से बढ़ाने के लिए है, जो समूह के अधिकारियों को घरेलू हवाला चैनलों के माध्यम से नकदी में प्राप्त किए गए धन को लौटाएंगे। इन कुछ अन्य दलों को भी खोज कार्रवाई में शामिल किया गया था। इस खोज से कई अचल संपत्ति के लेनदेन का खुलासा हुआ है, जिसमें बेहिसाब नकद भुगतान शामिल है।” आयकर अधिकारियों ने स्वयंभू महानगरीय केपी योहानन के तौर-तरीकों के बारे में बताया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी इस विवादास्पद प्रचारक द्वारा भारी धन शोधन और मार्ग की जांच करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, 'अब तक मिले सबूतों से संकेत मिलता है कि नकदी में धन की किल्लत सैकड़ों करोड़ रुपये में हो सकती है। तलाशी के दौरान लगभग 6 करोड़ रुपये की अज्ञात नकदी भी मिली है, जिसमें दिल्ली में पूजा स्थल पर रु .385 करोड़ भी शामिल हैं। पर्याप्त इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटिंग और डेटा भंडारण पाया गया है, जिसकी जांच की जा रही है। आगे की जांच चल रही है। एक बयान में कहा गया है कि यह समूह देश भर में कई स्कूल और कॉलेज, मेडिकल कॉलेज और केरल में कॉलेज संचालित करता है।

झारखंड उपचुनाव: दुमका सीट से भाजपा उम्मीदवार लुईस मरांडी 4000 वोट से आगे

मधुबनी चुनाव परिणाम: राजद प्रमुख के समीर कुमार महासेठ है आगे

बिहार में का बा ? स्पष्ट बहुमत की तरफ बढ़ रहा NDA, महागठबंधन पिछड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -