बिहार में का बा ? स्पष्ट बहुमत की तरफ बढ़ रहा NDA, महागठबंधन पिछड़ा
बिहार में का बा ? स्पष्ट बहुमत की तरफ बढ़ रहा NDA, महागठबंधन पिछड़ा
Share:

पटना: बिहार का अगला सीएम कौन होगा, इसका फैसला आज होने जा रहा है. 243 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना आरंभ हो गई है. अब तक आए रुझानों में भाजपा को प्रचंड बढ़त मिलती नजर आ रही है. बिहार में आज चुनाव परिणामों का दिन है. मतगणना शुरू हो चुकी है. रुझान तेजी से बदल रहे हैं. अभी के रुझानों में NDA 119 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि महागठबंधन ने 116 सीटों पर बढ़त बना रखी है.

बता दें कि महागठबंधन में RJD 64, कांग्रेस 25 सीटों पर आगे है जबकि एनडीए में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 61 और जदयू 39 सीटों पर आगे चल रही है. बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों की घोषणा आज होने वाली है. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. नतीजे तय करेंगे कि बिहार में फिर से नितीश कुमार की सरकार बनेगी या फिर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनेगी. 

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज घोषित किए जाएंगे. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई. एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 5-6 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है. 

वैक्सीन ट्रायल सक्सेस न्यूज पर शेयर मार्केट में हुआ ये बदलाव

एयर इंडिया एक्सप्रेस के नए CEO बने आलोक कुमार, दफ्तर पहुँच संभाला कार्यभार

मार्च तक 1000 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करना है पेटीएम का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -