इस कंपनी में जा सकती है सैकड़ों कर्मचारियों की जॉब, ये है कारण

इस कंपनी में जा सकती है सैकड़ों कर्मचारियों की जॉब, ये है कारण
Share:

मुंबईः वैश्विक अर्शव्यवस्था में मंदी और खर्च में बढ़ोतरी को रोकने के लिए कंपनियां इन दिनों छंटनी के रास्ता पकड़ रही है। इसी कड़ी में एअक और बड़ी कंपनी ने अपने इस नंशा को जाहिर किया है। अमेरिका की आईटी कंपनी कॉग्निजेंट खर्च को सीमित करने के लृिए सैकड़ों कर्मचारियों की छुट्टी कर सकती है। कंपनी ने मई में भी कॉस्ट कटिंग को देखते हुए मध्य स्तर के कई अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया था। कंपनी अपने खर्च में कटौती के लिए कई और विकल्प के बारे में भी सोच रही है।

एक इंग्लिश डेली की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के नए सीईओ ब्रायन हम्फ्रीज कॉग्निजेंट को लाभ की स्थिति में लाने के लिए पुनर्गठन प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं जिसका उद्देश्य विकास को आगे बढ़ाने और लागत में कमी लाना है। कंपनी ऐसे कर्मचारियों को बाहर कर सकती है जिनके पास आठ साल से ज्यादा का अनुभव है।इंग्लिश डेली ने हाल ही में बताया था कि कॉग्निजेंट वेरियबल पे कंपोनेंट को बढाने पर विचार कर रही थी, जिससे कंपनी को पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत अपनी लागत कम करने में सहायता मिलेगी।

कॉग्निजेंट के एक कर्मचारी ने भी बताया कि कंपनी नौकरी में कटौती की संख्या का आकलन कर रही थी और तिमाही आधार पर कंपनी फायदे के बारे में भी सोच रही थी। कंपनी ने पहले ही गैर-जरूरी यात्रा बंद कर दी है और अपने खर्च को सीमित करने के लिए अन्य कदम भी उठाए हैं। इसके अलावा, कॉग्निजेंट ने नए कर्मचारियों को ऑफर लेटर देने और ज्वाइनिंग डेट अलॉट करने के बीच वक्त बढ़ा दिया है।

पीएमओ आज करेगा वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक

पीएम मोदी ने वित्त मंत्री सीतारमण के साथ मिलकर की अर्थव्यवस्था पर चर्चा

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -