पीएमओ आज करेगा वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक
पीएमओ आज करेगा वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक
Share:

नई दिल्लीः मौजूदा आर्थिक नरमी को देखते हुए पीएमओ अब मिशन मोड में लग गया है। देश की खराब आर्थिक सेहट के कारण लगातार आलोचना झेल रही सरकार अब इससे निपटने के लिए गंभीर हो गई है। बीते कई दिनों से खबरें आ रही हैं कि देख के कई सेक्टर अपने खाास्ताहाल के चलते छंटनी पर मजबूर हैं। पीएमओ आज यानि शनिवार को वित्त मंत्रालय के पांच सचिवों समेत शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेगी, जिसमें दौलतमंद आयकरदाताओं पर सरचार्ज से लेकर ऑटो और रियल एस्टेट क्षेत्र की मंदी को दूर करने के उपायों पर चर्चा किया जाएगा। इस बैठक की अध्यक्षता पीएमओ में प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा करेंगें।

सूत्रों ने कहा कि उम्मीद की जा रही है कि वित्त मंत्रालय के अधिकारी इस बैठक में ऑटो और रियल्टी सेक्टर के साथ-साथ एफपीआई से प्रभावित शेयर बाजार में सुस्ती को दूर करने के विकल्प व समाधान पेश करेंगे। वित्त मंत्री सीतारमण ने अहमदाबाद में शुक्रवार को बताया कि वित्तीय रुझानों में सुधार के मद्देनजर मंत्रालय अभी पीएमओ के साथ बातचीत कर रहा है।

उन्होंने बताया, "मैंने सोमवार से अब तक बैंकों, वित्तीय संस्थानों, एसएमई, उद्योग और ऑटोमोबाइल समेत पांच अलग-अलग समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है और उनकी समस्याएं सुनी हैं। हम विश्लेषण कर रहे हैं कि कौन से कदम उठाए जाएं।" वित्त मंत्री ने बताया, "कल (गुरुवार) हमने पीएम के साथ अर्थव्यवस्था को लेकर बैठक की।" सीतारमण ने कहा, "इस बात पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। कौन से कदम उठाए जाएं। इस संबंध में तैयारी के बाद हम घोषणा करेंगे।" अर्थव्यवस्था में सुस्ती सरकार के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। क्योंकि इससे रोज रोजगार के अवसर कम हो रहे हैं।

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज के रेट

महज दो दिनों में इतने हज़ार करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की सम्पति, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -