ISSF शूटिंग विश्व कप: भारत की पुरुष टीम ने स्वर्ण जीते पदक
ISSF शूटिंग विश्व कप: भारत की पुरुष टीम ने स्वर्ण जीते पदक
Share:

रविवार को भारतीय खिलाड़ियों का एक भाग्य ओ हाथ है क्योंकि ISSF विश्व कप 2021 में भारतीय खिलाड़ियों ने पदक जीता था। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत की महिला टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में पदक जीता था। अब भारतीय पुरुष टीमों ने दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में भी स्वर्ण पदक जीते हैं।

टीम के सदस्यों के बारे में बात करते हुए भारतीय पुरुष टीम में सौरभ चौधरी, शहजर रिजवी और अभिषेक वर्मा शामिल थे, जिन्होंने अपने वियतनामी विरोधियों के खिलाफ 17-11 से जीत हासिल की और भारत की जीत को दोगुना करने के बाद महिला टीम ने राष्ट्र के लिए स्वर्ण पदक जीता। बता दें कि इससे पहले दिन में, मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल और श्री निवेथा परमानन्थम की भारतीय महिला टीम ने अपने पोलिश विरोधियों को सापेक्ष आसानी से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। 

आईएसएसएफ विश्व कप 2021 में भारत की स्थिति के बारे में बात करते हुए, भारत अब आईएसएसएफ विश्व कप में पदक के साथ आठ पदक के साथ आगे बढ़ता है और अब आठ पदक के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका से आगे है। भारत ने अब तक प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक जीते हैं और उस श्रेणी में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संयुक्त रूप से सर्वोच्च स्थान पर है। भारत के पास तीन रजत पदक और दो कांस्य के अलावा तीन स्वर्ण पदक जीतें भी हैं।

मिथुन ने कोलकाता से बनवाया नया वोटर आईडी, भाजपा की टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

लॉकडाउन में दिखी पुलिस की दरियादिली, खुद की गाड़ी से पेट्रोल निकालकर पिता और बच्ची की मदद की

500 वर्षों के बाद राम दरबार में मनेगी भव्य होली, रंगों में नहा उठेगी 'अयोध्या'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -