इजरायल के राष्ट्रपति ने यूएई, फिलीस्तीनी, बहरीन के नेताओं को ईद अल-फितर की बधाई दी
इजरायल के राष्ट्रपति ने यूएई, फिलीस्तीनी, बहरीन के नेताओं को ईद अल-फितर की बधाई दी
Share:

यरुशलम: बढ़ते क्षेत्रीय तनाव के बीच इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास को फोन कर रमजान के अंत के मुस्लिम पवित्र महीने ईद अल-फितर को शुभकामनाएं दीं।

ईद अल-फितर की पूर्व संध्या पर, हर्ज़ोग ने "क्षेत्र में शांति और स्थिरता" की उम्मीद व्यक्त की, हर्ज़ोग के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, जिसने बातचीत की प्रकृति के बारे में विस्तार से नहीं बताया।

उन्होंने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा के साथ भी फोन किया और उन्हें एक खुश छुट्टी की शुभकामनाएं दीं।

हर्ज़ोग के कार्यालय के अनुसार, राष्ट्रपति आने वाले दिनों में अन्य नेताओं के साथ मिलने के लिए तैयार हैं। मार्च में इजरायल और फिलिस्तीनियों द्वारा घातक अशांति की लहर शुरू करने के बाद से हर्ज़ोग और अब्बास के बीच यह पहली आधिकारिक बैठक थी।

अब्राहम समझौते में, जिस पर सितंबर 2020 में हस्ताक्षर किए गए थे और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा बातचीत की गई थी, यूएई और बहरीन ने इजरायल के साथ अपने संबंधों को सामान्य करने का फैसला किया। इज़राइली राष्ट्रपति पद मुख्य रूप से एक औपचारिक भूमिका है।

पाकिस्तान 2028-29 तक अपने पनबिजली उत्पादन को चार गुना करना चाहता है

44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की ट्विटर डील के बीच मस्क को 6 मिलियन नए फॉलोअर्स मिले

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने लोगो को सस्ती दवाओं को उपलब्ध करने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -