ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री  ने  लोगो को सस्ती दवाओं को उपलब्ध करने का वादा किया
ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने लोगो को सस्ती दवाओं को उपलब्ध करने का वादा किया
Share:

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी 21 मई का चुनाव जीतती है, तो सत्तारूढ़ गठबंधन 2023 में शुरू होने वाले आउट-ऑफ-पॉकेट दवा खर्चों को कम करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई डॉलर 150 मिलियन (105 मिलियन अमरीकी डालर) का निवेश करेगा।

राज्य की रिपोर्ट के अनुसार, फार्मास्युटिकल बेनिफिट्स स्कीम (पीबीएस) के तहत सरकार द्वारा वित्त पोषित सभी फार्मास्यूटिकल्स की अधिकतम लागत को योजना के तहत $ 42.50 से घटाकर $ 32.50 कर दिया जाएगा।

मॉरिसन ने कहा कि यह योजना 19 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को तत्काल लागत-जीवन यापन सहायता प्रदान करेगी।  उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमने इस साल बजट में रहने की लागत से राहत प्रदान करने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता देखी, और हम जानते हैं कि ये चिंताएं वास्तविक हैं," उन्होंने संवाददाताओं से कहा।

"कई चीजें आपके नियंत्रण से परे हैं ... हालांकि, आप इन दवाओं पर मौजूद लोगों की सहायता के लिए सुरक्षा जाल को और अधिक उदार बना सकते हैं, और आप प्रत्येक स्क्रिप्ट पर गैर-रियायती शुल्क को $ 10 तक कम कर सकते हैं।

लेबर नेता एंथनी अल्बानीज रविवार को पार्टी के आधिकारिक लॉन्च से पहले शनिवार को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में अभियान के निशान पर थे। शनिवार को, उन्होंने कहा कि एक श्रम प्रशासन रोबोडेबीटी योजना की जांच के लिए एक शाही आयोग की स्थापना करेगा, जो कल्याणकारी उपयोगकर्ताओं से बकाया एकत्र करने के लिए एक स्वचालित सरकारी प्रणाली है जो 2019 में अवैध पाया गया था। 

मॉरिसन, जो उस समय सामाजिक सेवाओं के मंत्री थे, जब रोबोडेबीटी की स्थापना की गई थी, ने योजना में किसी भी भागीदारी से इनकार किया है, जिसने गलत तरीके से जारी किए गए 400,000 से अधिक ऋणों का पीछा किया था।

अमेरिका में जंगल की आग तेज हवाओं और गर्म तापमान से बढ़ी

इथियोपिया में मुस्लिम विरोधी हमले के मामले में 373 लोग गिरफ्तार

सेंट्रल बैंक ऑफ रूस ने बेंचमार्क दर को 14 प्रतिशत तक कम कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -