इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने यरुशलम कोर्ट में दर्ज किया भ्रष्टाचार का मुकदमा
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने यरुशलम कोर्ट में दर्ज किया भ्रष्टाचार का मुकदमा
Share:

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सोमवार को यरूशलेम की अदालत में लौट आए क्योंकि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा शुरुआती दलीलों और गवाही के साथ फिर से शुरू हुआ। DPA समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, नेतन्याहू, जिन पर तीन अलग-अलग मामलों में रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वास भंग करने का आरोप है, इजरायल के इतिहास में पहला बैठा प्रमुख है।

अन्य आरोपों के बीच, नेतन्याहू को दूरसंचार दिग्गज बीज़क को लाभ दिए जाने का संदेह है, जब उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में सेवा करते हुए संचार मंत्रालय का पोर्टफोलियो संभाला था। अभियोजकों ने आरोप लगाया कि नेतन्याहू ने महंगे उपहारों को व्यवस्थित रूप से स्वीकार किया और एहसान के बदले में मीडिया कवरेज में सुधार करने की कोशिश की। वह आखिरी बार फरवरी में जेरूसलम जिला न्यायालय में पेश हुए थे, जब उन्होंने औपचारिक रूप से उनके खिलाफ सभी आरोपों से इनकार कर दिया था।

सोमवार को, मुख्य अभियोजक लियत बेन-अरी ने मामले को सुलझाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि नेतन्याहू ने व्यक्तिगत लाभ के लिए अपनी अपार शक्ति का दुरुपयोग किया था और मीडिया आउटलेट्स को उन्हें फिर से निर्वाचित होने में मदद करने के लिए भत्ते दिए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बेन-ऐरी ने अपने भाषण में जोर देकर कहा कि हर कोई कानून के समक्ष समान है और नेतन्याहू के खिलाफ अभियोग ठोस सबूतों पर आधारित है। अभियोजक के संबोधन के दौरान इजरायल के सबसे लंबे समय तक रहने वाले नेता मौजूद थे, जिसके बाद उन्होंने अदालत कक्ष छोड़ दिया।

यूपी में कोरोना, राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लागू, 5 लोगों के इकठ्ठा होने पर रोक

क्या PM बनना चाहती हैं ममता ? कहा- 'एक पैर से बंगाल जीतूंगी और दोनों पैरों से दिल्ली'

100 करोड़ की चिट्ठी पर घिरे अनिल देशमुख, गृह मंत्री पद से दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -