100 करोड़ की चिट्ठी पर घिरे अनिल देशमुख, गृह मंत्री पद से दिया इस्तीफा
100 करोड़ की चिट्ठी पर घिरे अनिल देशमुख, गृह मंत्री पद से दिया इस्तीफा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने बीते दिनों एक चिट्ठी लिख कर अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का टारगेट देने का आरोप लगाया था. इसी के बाद से ही अनिल देशमुख विपक्षी नेताओं के निशाने पर थे. 

सोमवार को जब बॉम्बे उच्च न्यायालय ने उनके खिलाफ CBI जांच कराए जाने की मांग को मंजूरी दी, तो अनिल देशमुख ने अपना पद त्याग दिया है.  आपको बता दें कि परमबीर सिंह ने इस मामले में पहले सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें पहले हाई कोर्ट में अर्जी देने के लिए कहा गया।  जिसके बाद परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए अपने तबादले पर रोक लगाने और अनिल देशमुख के खिलाफ जांच कराए जाने की मांग की थी। 

जिसके बाद बॉम्बे उच्च न्यायालय ने सोमवार सुबह ही निर्देश दिया था कि इन आरोपों की जांच CBI करे. सीबीआई को अगले पंद्रह दिनों में एक शुरुआती रिपोर्ट सबमिट करनी होगी, इसी के बाद ये तय होगा कि एनसीपी नेता अनिल देशमुख पर FIR दर्ज होगी या नहीं. 

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि ने भारत के उच्च शुल्कों की बराबरी की

गुजरात: राकेश टिकैट के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे किसान, नेता बोले- सरकार डरा रही

नेपाल ने चीनी वेरो सेल कोविड-19 वैक्सीन को आपात मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -