इजरायल,फिलीस्तीन के  कर राजस्व से USD176 मिलियन को कम करेगा
इजरायल,फिलीस्तीन के कर राजस्व से USD176 मिलियन को कम करेगा
Share:

तेल अवीव: इजरायल सरकार ने कर राजस्व में 600 मिलियन शेकेल (USD176 मिलियन) को रोकने का निर्णय लिया है, जो फिलिस्तीनी प्राधिकरण के लिए यहूदी राज्य के खिलाफ "हमलावरों" के लिए फिलिस्तीनियों के मुआवजे की भरपाई करने के लिए उत्पन्न हुआ है।

सरकारी कंपनी कान टीवी के मुताबिक, इजरायली सुरक्षा कैबिनेट ने धीरे-धीरे उसी राशि को कर रसीदों से हटाने का फैसला किया है जो फिलिस्तीनी प्राधिकरण ने मारे गए या घायल हुए हमलावरों के परिवारों को भुगतान किया है।

इज़राइल वजीफा को इजरायलियों पर फिलिस्तीनी हमलों को "बढ़ावा" देता है और उन्हें "आतंकवाद के अप्रत्यक्ष समर्थन" के रूप में देखता है। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि फिलिस्तीनियों का दावा है कि वजीफा कम आय वाले परिवारों के लिए कल्याणकारी हैंडआउट हैं।

फिलीस्तीनी प्राधिकरण के लाभ के लिए, इज़राइल कर राजस्व का एक बड़ा हिस्सा एकत्र करता है, जिसे फिर नियमित आधार पर उत्तरार्द्ध में स्थानांतरित कर दिया जाता है।

कर राजस्व से हटाने के लिए एक कानून फिलिस्तीनी प्राधिकरण कैदियों के परिवारों को भुगतान करता है के बराबर राशि जुलाई 2018 में इजरायली संसद द्वारा पारित किया गया था।

कार्रवाई के परिणामस्वरूप इज़राइल और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के बीच तनाव बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है।
अंतरराष्ट्रीय आलोचना के बावजूद, इज़राइल ने 1967 में एक लड़ाई में कब्जा करने के बाद से वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर नियंत्रण बनाए रखा है या नाकाबंदी की है।

श्रीलंका की तमिल पार्टी ने विक्रमसिंघे का किया समर्थन

रूसी रूबल में फिर हो रही है गिरावट, क्या होगा रूस का अगला कदम?

क्या इमरान खान ने अपनी पार्टी को फायदा पहुंचने के लिए सीपीईसी को मंज़ूरी दी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -