इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने रद्द किया अपना भारत दौरा, बताई ये वजह

Sep 03 2019 05:00 PM
इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने रद्द किया अपना भारत दौरा, बताई ये वजह

येरूसलेम: इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी भारत यात्रा निरस्त कर दी है. अपने दौरे से पांच दिन पहले नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करते हुए इजराइल में चुनाव की वजह से अपनी यात्रा को रद्द करने की जानकारी दी. अब नेतन्याहू चुनाव संपन्न होने के बाद भारत दौरे पर आएंगे. बता दें कि इजराइल में 17 सितंबर को लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. 

गौरतलब है कि बेंजामिन नेतन्याहू सबसे लंबे समय तक इजराइल के पीएम पद पर रहने वाले नेता हैं. मई में हुए लोकसभा चुनावों के परिणामों में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था. वह सरकार बनाने में नाकाम रहे थे. नेतन्याहू गठबंधन नहीं बना पाए थे. इसके बाद इजराइल की संसद ने देश में फिर एक बार चुनाव कराने का फैसला लिया था. इसलिए इजराइल में दोबारा चुनाव कराए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि भारत और इजराइल के रिश्ते बहुत अच्छे हैं. पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की मित्रता काफी गहरी हैं. दोनों देशों के हालिया वर्षों में आर्थिक, सैन्य, सामरिक संबंध काफी प्रगाढ़ हो गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी, तब अंतरराष्ट्रीय नेताओं में से सबसे पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने ही उन्हें बधाई दी थी.

अब मालदीव में भी जलील हुआ पाकिस्तान, स्पीकर समिट में उठाया था कश्मीर मुद्दा

मध्य प्रदेश के कलाकार ने बनाई सबसे छोटी गणेश प्रतिमा, मेग्निफाइन ग्लास से करना पड़ता है दर्शन

Teachers Day : ये हैं भारत के वो 5 शिक्षक जो सदियों से देते आ रहे हैं शिक्षा..