इजरायल ने संघर्ष के बाद फिलिस्तीनी बेदखली की सुनवाई में की देरी, मामले को किया स्थगित
इजरायल ने संघर्ष के बाद फिलिस्तीनी बेदखली की सुनवाई में की देरी, मामले को किया स्थगित
Share:

इजरायल के न्याय मंत्रालय ने रविवार को कहा कि वह एक कानूनी मामले में सुनवाई को स्थगित कर रहा है जो कई फिलिस्तीनी परिवारों को उनके घरों से बाहर निकाल सकता है। जेरूसलम में कई दिनों के संघर्ष के बाद घोषणा की गई है। फिलिस्तीनियों और कई इजरायली सुरक्षा बलों के करोड़ों लोग रात भर हिंसा में घायल हुए थे, जो भूमि के स्वामित्व के मामले में एक विवाद के कारण पैदा हुए थे, जो इजरायल राज्य की नींव से पहले डेटिंग था।

इजरायल के सुरक्षा बलों और फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच ताजा लड़ाई सोमवार को ओल्ड सिटी के कुछ हिस्सों में पहुंच को लेकर झड़प के रूप में दर्जनों घायल हो गए और एक फिलिस्तीनी परिवार को उनके घर से बेदखल करने के प्रयास यरूशलेम के सबसे पवित्र स्थलों में से एक में पहुंच गए। समाचार एजेंसी डैप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रेड क्रीसेंट संगठन ने कम से कम 50 लोगों को घायल होने की सूचना दी, जिनमें से कम से कम 50 को अस्पताल भेजा गया, अल-अक्सा मस्जिद में लड़ाई के बाद, मंदिर माउंट में यहूदियों को और नोबल सैंक्चुअरी के रूप में मुसलमानों को पश्चिम बैंक और यरुशलम के अरब बहुल पूर्वी हिस्से में स्थिति रमजान के उपवास महीने की शुरुआत से तनावपूर्ण रही है, जो इस सप्ताह के अंत में समाप्त होने वाली है। 

इजरायल के पुलिस प्रवक्ता एली लेवी ने रविवार को कहा कि सोमवार की वार्षिक यरूशलेम दिवस परेड को रद्द करने की कोई योजना नहीं थी, जिसमें आम तौर पर कट्टर राष्ट्रवादी इजरायल ने भाग लिया था, शहर के कुछ सबसे गर्म इलाकों से गुजरेंगे। इस फैसले की आलोचना की गई है कि इससे और अशांति फैल सकती है।

ईद पर आतंकी संगठन तालिबान का ऐलान, तीन दिनों तक नहीं लेगा किसी की जान

फ्लोर टेस्ट से पहले नेपाल पीएम शर्मा को लगा बड़ा झटका, सांसदों ने किया सत्र का बहिष्कार

17 मई तक के लिए बढ़ाया जा सकता है इंग्लैंड का लॉक डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -