इजरायल ने शिन बेट सुरक्षा सेवा के लिए नया प्रमुख किया नियुक्त

प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार इज़राइली कैबिनेट ने सोमवार को घरेलू सुरक्षा सेवा में शीर्ष पद को भरने के लिए शिन बेट के वर्तमान उप प्रमुख रोनेन बार के नामांकन को मंजूरी दे दी। सुरक्षा कारणों से बार के नाम को पहले प्रकाशन से रोक दिया गया था। अनिर्दिष्ट कदाचार का दावा करने वाले एक गुमनाम पत्र के बावजूद उन्हें भूमिका के लिए मंजूरी दी गई थी। तीन बच्चों के पिता, बार, 55, के पास तेल अवीव विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान और दर्शनशास्त्र में स्नातक की डिग्री है और हार्वर्ड विश्वविद्यालय से लोक प्रशासन में मास्टर डिग्री है। उन्होंने जनरल स्टाफ टोही इकाई में इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) में सेवा की और बाद में आईएसए में भर्ती हुए जहां एक परिचालन स्थिति थी।

शिन बेट में, उन्होंने गाजा पट्टी, यहूदिया और सामरिया और लेबनान में कई ऑपरेशनों में काम किया। उन्हें 2011 में शिन बेट के संचालन प्रभाग का नेतृत्व करने के लिए टैप किया गया था, 2016 में सेवा के संसाधन विकास विभाग के प्रमुख बने और 2018 में संगठन के उप प्रमुख के रूप में पदभार संभाला। 2011 में, उन्हें आईएसए संचालन शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया।

इन वर्षों में, बार ने संचालन और इकाइयों का नेतृत्व किया जिन्हें कई सुरक्षा पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा: ", मुझे यकीन है कि रोनेन बार प्रदर्शन और उत्कृष्टता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए आईएसए को आगे बढ़ाएंगे।" शिन बेट की मुख्य गतिविधियां इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में हैं, जहां यह फिलीस्तीनी से संबंधित आतंकवाद विरोधी अभियान चलाता है।

सनी लियोनी ने इंटरनेट पर लगाई आग, तस्वीर देख उड़े फैंस के होश

कविता शेयर कर बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने किया शाहरुख खान का सपोर्ट

अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' में कैटरीना कैफ के साथ नजर आएंगी ये मशहूर एक्ट्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -