हिंदुस्तान में आतंक की साजिश, ISIS में शामिल होने गए हैं 80 भारतीय नौजवान
हिंदुस्तान में आतंक की साजिश, ISIS में शामिल होने गए हैं 80 भारतीय नौजवान
Share:

दुनिया में दहशत मचाने के इरादे रखने वाला खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट अब हिंदुस्तान में अपने पैर ज़माने की फ़िराक में है. और इस काम को अंजाम तक पहुचाने के लिए उसने इंटरनेट का रास्ता चुना है. जिसके सहारे वो भारत के नौजवानो गुमराह करने के लिए लुभावने अवसर की पेशकश भी कर रहा है. जानकारी से पता चला है कि कश्मीर के रास्ते सीमा लांघकर भारत के 80 नौजवान ISIS में शामिल होने के लिए गए हैं. बता दे कि यह बड़ा खुलासा देश के गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट से हुआ है. 

भारतीय नौजवानो पर ISIS की नज़र :   

ISIS अब तक दुनिया का सबसे भयानक आतंकी संगठन बन चूका है. नौजवानो को कई तरह के लुभावने अवसर देकर या उन्हें कोम के खिलाफ गुमराह करके ISIS उन्हें आतंक के दलदल में धकेलना चाहता है. ISIS का मकसद अब हिंदुस्तान की सरजमीं पर अपने पैर जमाना चाहता है. 

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट की माने तो अब तक 23 भारतीय नौजवान IS में शामिल हो चुके है. जिनमें से 6 नौजवान IS के लिए लड़ते हुए मारे गए. गृह मंत्रालय की रिपोर्ट ने यह भी खुलासा किया की 80 भारतीय नौजवान कश्मीर से सीमा पार कर चुके हैं. ये सभी ISIS में शामिल होने के लिए सीमा पार गए हैं. इस रिपोर्ट के बाद से ही भारतीय सुरक्षा एजेंसियों नींद उडी हुई है.

ISIS के जाल में फंसने वालों में उत्तर प्रदेश से लेकर कर्नाटक और तेलंगाना तक के नौजवान शामिल हैं. IS के लिए लड़ते हुए जिन 6 भारतीयों की मौत हो चुकी हैं उनके नाम हैं. 
01. मोहम्मद उमर सुब्हान, शिवाजीनगर, बैंगलोग
02. आतिफ़ वसीम मोहम्मद, आदिलाबाद, तेलंगाना
03. मौलाना अब्दुल कादिर सुल्तान, भटकल, कर्नाटक 
04. शमीम फारूक टंकी,कल्याण, ठाणे, महाराष्ट्र
05. फैज मसूद, कोक टाउन, बैंगलोर
06. मोहम्मद साजिद, आजमगढ़, उत्तर प्रदेश

भारतीय नौजवानो पर नही पड़ेगा असर 

भारत के साथ ही आतंक के खिलाफ जंग छेड़ने वाला अमेरिका का मन्ना है कि ISIS का हिंदुस्तान पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला. भारत के नौजवान आसानी से IS के बहकावे में नहीं आएंगे. यही बात भारत के लिए सुकून वाली है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -