ISL-6: ब्लास्टर्स और नॉर्थईस्ट युनाइटेड के बीच हुआ ड्रॉ
ISL-6: ब्लास्टर्स और नॉर्थईस्ट युनाइटेड के बीच हुआ ड्रॉ
Share:

शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान केरला ब्लास्टर्स और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बीच खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ हैं। दोनों गोल पेनल्टी पर हुए। इस सीजन में मेजबान ब्लास्टर्स का यह 10वां मैच था। यह टीम चार हार, पांच ड्रॉ और एक जीत से आठ अंक लेकर 10 टीमों की अंकतालिका में नौवें स्थान पर रहे। ब्लास्टर्स को सीजन के पहले मैच के बाद जीत नहीं मिली है।

दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का यह नौवां मैच था। इस टीम को दो मैचों में जीत मिली है और इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके पांच मैच ड्रॉ रहे हैं। यह टीम 11 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। हाईलैंडर्स नाम से मशहूर इस टीम को बीते पांच मैचों से जीत नहीं मिली है। पहला हाफ पूरी तरह मेजबान ब्लास्टर्स के नाम रहा। 67 फीसदी समय तक गेंद को अपने कब्जे में रखने के बाद मेजबान टीम को 43वें मिनट में उस समय सफलता मिली जब उसे पेनाल्टी मिला।

इस पेनल्टी पर गोल करते हुए बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया। मेजबान टीम को यह पेनाल्टी नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के गोलकीपर सुभाशीष रॉय की गलती पर मिला। ओग्बेचे को मारियो अरक्वेस ने एक बेहतरीन लॉब्ड बॉल दिया था, जिसे लेकर बॉक्स की ओर बढ़ चले लेकिन रॉय ने उन्हें जानबूझकर पीछे से गिरा दिया। रेफरी ने बिना गलती किए पेनल्टी दि और ओग्बेचे ने बिना गलती किए गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई|

मेजबान टीम ने हालांकि छठे मिनट से ही माहौल बनाना शुरू कर दिया था। आठवें मिनट में प्रशांत के. के प्रयास को रॉय ने नाकाम कर दिया था। इसी तरह रॉय ने सित्यासेन सिंह के प्रयास को नाकाम किया। 20वें मिनट में हालांकि हाईलैंडर्स ने एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन कप्तान असामोह ग्यान गोलकीपर से वन-2-वन की स्थिति में भी चूक गए।

इसके बाद अगले 30 मिनट तक किसी भी टीम की ओर से कोई बड़ा प्रयास नहीं हुआ। इस दौरान दोनोें टीमों की ओर से जमकर रिप्लेसमेंट हुए और कुछ पीले कार्ड भी दिखाए गए लेकिन स्कोर 1-1 ही बना रहा। 88वें मिनट में हालांकि ब्लास्टर्स को 20 गज की दूरी से एक फ्रीकिक मिला लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सकी। 90 मिनट के बाद भी स्कोर 1-1 ही बना रहा। निर्धारित वक्त की समाप्ति के बाद पांच मिनट अतिरिक्त जोड़े गए लेकिन कोई टीम पोस्ट को भेद नहीं सकी और एक-एक अंक बांटने पर मजबूर हुई।

फिर बेटी की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए 'दादा', सौरव की पोस्ट पर सना ने ली चुटकी

अपने खर्च पर ओलंपिक ट्रायल में उतरेंगे तीरंदाज

Wisden: अब दशक की टी 20 टीम में भी आया कोहली का नाम, इस भारतीय पेसर को भी मिली जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -