हैदराबाद से पकड़ाई ISKP की संदिग्ध महिला आतंकी खदीजा, कॉल रिकॉर्ड से खुले कई अहम राज़
हैदराबाद से पकड़ाई ISKP की संदिग्ध महिला आतंकी खदीजा, कॉल रिकॉर्ड से खुले कई अहम राज़
Share:

अहमदाबाद: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस (ISKP) के देशव्यापी नेटवर्क का भंडाफोड़ कर दिया है। इस मामले में ATS ने एक संदिग्ध महिला को पकड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, खदीजा नामक यह महिला हैदराबाद से पकड़ी गई है। बताया जा रहा है कि महिला पूरी तरह से कट्टरपंथी है और गुजरात से गिरफ्तार किए गए ISKP के आतंकियों के लगातार संपर्क में थी।

रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात ATS ने जब खदीजा की कॉल रिकॉर्ड (CDR) खंगाली गई, तो कई और नाम सामने आए। ATS द्वारा खदीजा के साथ हैदराबाद के फजीउल्लाह नामक एक अन्य शख्स से भी पूछताछ की जा रही है। ATS ने इस मामले में यूपी के गोरखपुर से भी एक शख्स को पकड़ा है, जिसका नाम तारिक है। रिपोर्ट के अनुसार, तारिक आतंकी सुमैरा के सम्पर्क में था। सुमैरा बानो गुजरात से पकड़ी गई थी, इससे पहले गुजरात ATS ने जम्मू-कश्मीर से भी चार लोगों को हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है कि इलाके में फिदायीन हमले (Suicide Bomber) को अंजाम देने के मकसद से पोरबंदर से अफगानिस्तान तक एक नाव को हाईजैक करने की साजिश रची थी। इस तरह ये तमाम आतंकी एक दूसरे से जुड़े हुए थे और देश के खिलाफ साजिश रच रहे थे। यह पूरा घटनाक्रम ISKP की व्यापक पहुंच को दर्शाता है। अब तक आतंकी संगठन ISKP के जम्मू कश्मीर, तेलंगाना, यूपी और गुजरात से संचालित होने की बात सामने आई है

बता दें कि, 28 जून को गुजरात ATS ने एक 18 वर्षीय लड़के सहित चार लोगों को भी हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद ATS ने हैदराबाद के अमीरपेट में जारी कोचिंग सेंटर्स पर भी छापेमारी की थी। बताया जा रहा है कि ATS के हाथ लगी महिला खदीजा से पूछताछ के बाद इस मामले में और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पिछले एक साल में हिंदुस्तान के कोने-कोने से पकड़ाए आतंकी, क्या है मकसद ?

बता दें कि, गत वर्ष 2022 में बिहार पुलिस और NIA ने कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) का भंडाफोड़ किया था, जो 2047 तक भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने पर काम कर रहा है और केरल से कश्मीर तक फैल चुका है। इस साजिश को सफल करने के लिए PFI ने पूरा प्लान भी बना लिया था कि, कैसे मुस्लिमों को हथियार की ट्रेनिंग देनी है, कैसे SC/ST और OBC को भड़काकर उन्हें बाकी हिन्दुओं के खिलाफ करना है, सिस्टम में अपने लोग बिठाने हैं और फिर आतंकी संगठित होते ही सत्ता पर कब्ज़ा कर भारत को इस्लामी झंडे के नीचे लाना है। इसी तरह का खुलासा मध्य प्रदेश और तेलंगाना से पकड़े गए आतंकी संगठन हिज़्ब उत तहरीर (HuT) के 16 संदिग्धों से हुई पूछताछ में भी हुआ है, जो मध्य प्रदेश के जंगलों में हथियारों की ट्रेनिंग ले रहे थे। ये सभी लोग आम इंसानों की तरह जनता के बीच रह रहे थे, कोई इंजिनियर था, कोई प्रोफेसर।  

सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये थी कि, HuT के 16 आतंकियों में से आधे पहले हिन्दू ही थे, जिन्हे ब्रैनवॉश करके और भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक की तकरीरें सुनाकर पहले मुस्लिम बनाया गया, और फिर आतंकी, इन कट्टरपंथियों को अन्य लोगों को भी धर्मान्तरित करने का टास्क दिया गया था। इन घटनाक्रमों को देखकर आप समझ सकते हैं कि, आतंकवाद हमारे कितने करीब आ चुका है और भारत पर कितना बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है। जिसके बाद गुजरात से अल क़ायदा का बड़ा टेरर मॉड्यूल पकड़ा गया था, जिसमे 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार किए गए थे और फिर मध्य प्रदेश जबलपुर में इस्लामिक स्टेट (ISIS) की साजिशों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ था। जबलपुर में मिले ISIS टेरर मॉड्यूल के पास से कुछ बेहद आपत्तिजनक दस्तावेज़ भी बरामद हुए थे, जिनमे लिखा है कि, गैर-मुस्लिम लड़कियों का रेप करना जायज है और ये खुदा के करीब पहुँचने का जरिया है। बता दें कि, 2015 में आतंकियों के चंगुल से छूटी एक यजीदी लड़की ने भी अपने इंटरव्यू में यही बताया था कि, आतंकी उसका रेप करते वक्त कहते थे कि यह उन्हें खुदा के करीब ले जाता है और अल्लाह को न मानने वालों के साथ बलात्कार करना कोई गुनाह नहीं है। इन तमाम घटनाक्रमों को जोड़कर देखा जाए, तो यह कहा जा सकता है कि, आतंकवाद भारत के हर राज्य में पैर पसार चुका है, लेकिन, एजेंसियों की सख्ती के कारण वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं, लेकिन जरा सी चूक या ढील, पूरे भारत में आतंकवाद का नंगा नाच करवा सकती है, जैसा हम कश्मीर (1990) में देख चुके हैं। 

'कांग्रेस ने खुद भिंडरावाले को भेजकर पैदा किया खालिस्तान मुद्दा, क्योंकि..', पूर्व RA&W अफसर GBS सिद्धू ने खोला चौंकाने वाला राज़

आखिर इंदिरा गांधी के 'इमरजेंसी' लगाने के पीछे कारण क्या था ? खुशवंत सिंह की किताब में है हर सवाल का जवाब

आतिशी मार्लेना के पास लगभग 10 मंत्रालय, अब वित्त और रेवेन्यू विभाग भी.., सीएम केजरीवाल के पास कोई मंत्रालय नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -