विश्व स्तर पर 76वें स्थान पर है जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल

Mar 04 2021 02:24 PM
विश्व स्तर पर 76वें स्थान पर है जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल

हरियाणा: ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) का जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएल) अब विषय (लॉ) 2021 द्वारा क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में विश्व स्तर पर सभी लॉ स्कूलों में से 76वें स्थान पर है। इससे जेजीएलएस एक बार फिर भारत का नंबर वन लॉ स्कूल बन गया है और इस साल एकमात्र इंडियन लॉ स्कूल को स्थान दिया गया है।

jgu.edu.in में ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल की प्रमुख विशेषताएं:-

जेजीएलएस भारत का नंबर वन लॉ स्कूल है, और विषय (लॉ) 2021 द्वारा क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में स्थान पाने वाला एकमात्र भारतीय लॉ स्कूल है। जेजीएलएस अब विषय (लॉ) 2021 द्वारा क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग द्वारा विश्व स्तर पर 76वें स्थान पर है।

जेजीएलएस को विषय 2021 द्वारा क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में क्रमशः 'नियोक्ता प्रतिष्ठा' और 'अकादमिक प्रतिष्ठा' के मापदंडों में दुनिया में 33 और 58 स्थान पर रखा गया है।

101-150 ब्रैकेट में पिछले रैंक की तुलना में 76 की जेजीएलएस की वर्तमान वैश्विक रैंक अनुसंधान प्रशस्ति पत्र में 45% की वृद्धि और जेजीएलएस के अनुसंधान उत्पादन के एच-सूचकांक में 25% की वृद्धि से प्रेरित है।

JGLS अब ब्रिस्टल विश्वविद्यालय, मैनचेस्टर विश्वविद्यालय, और जॉर्ज वॉशिंगटन विश्वविद्यालय सहित अत्यधिक संमानित कानून स्कूलों के साथ स्थान पर है। JGLS नॉटिंघम विश्वविद्यालय, वारविक विश्वविद्यालय, लीड्स विश्वविद्यालय, ग्रिफ़िथ विश्वविद्यालय, यॉर्क विश्वविद्यालय, कार्डिफ विश्वविद्यालय, और ब्रिटेन में SOAS सहित कुछ प्रमुख कानून स्कूलों के ऊपर स्थान पर है।

BJP मंत्री बोले- 'पंडित नेहरू खाने के बाद सिगरेट पीते थे', कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

UBTER स्टाफ नर्स भर्ती 2021 के लिए आज है आवेदन का अंतिम अवसर, जल्द करें अप्लाई

आज जारी होगा 'NID DAT' का प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2021