अब ISIS ने खोला शॉपिंग मॉल, सोशल मीडिया पर फुटेज जारी
अब ISIS ने खोला शॉपिंग मॉल, सोशल मीडिया पर फुटेज जारी
Share:

रक्का। दुनियाभर में ईद के जश्न के साथ ही इस्लामिक स्टेट ने भी प्रोपैगेंडा फोटोज का एक नया सेट जारी किया है. आतंकी संगठन ने हॉस्पिटल और फाइव स्टार होटल के बाद अब इराक में अपने आलीशान शॉपिंग मॉल की फोटोज जारी की हैं. निनेवा प्रांत के मोसुल शहर में स्थित ISIS के इस शॉपिंग मॉल में हर तरह के वेस्टर्न प्रोडक्ट्स मौजूद हैं. माना जा रहा है कि नई भर्ती के लिए ब्रिटिश जिहादियों और दूसरे देशों के युवाओं को प्रभावित करने के लिए ये आईएस आतंकियों की एक कोशिश है.

ब्रिटेन के एक अख़बार मुताबिक , ISIS के इस मॉल में बिक्री के लिए केक-चॉकलेट से लेकर हर तरह के फल और कॉस्मेटिक्स मौजूद हैं. इसके साथ ही ये अपने फाइव स्टार होटल को भी खासतौर पर जिहादियों की शादी के लिए खोलने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, असलियत यही है कि ISIS की ओर से बुनियादी जरूरतों के लिए फाइटर्स को हर महीने की जो सैलरी मिलती है, उससे यहां खरीददारी करना हर लड़ाके के बस की बात नहीं है.

माना ये भी जा रहा है कि IS आतंकी इन फोटोज के जरिए ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि इनके कब्जे वाले इलाकों में जिंदगी बाकी जगहों की तरह ही सामान्य है. ये फोटोज उस वक्त सामने आई हैं, जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ब्रिटिश मुसलमानों को इस्लामिक स्टेट के बहकावे में आने से रोकने के लिए कुछ नए कदम उठाने की तैयारी कर रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -