ISIS में भर्ती करने वाले एजेंट की पहचान जारी
ISIS में भर्ती करने वाले एजेंट की पहचान जारी
Share:

नई दिल्ली: मुंबई के समीप कल्याण से एक युवक के आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया जाने के मसले पर जांच एजेंसियों को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में जांच एजेंसियों द्वारा यह कहा गया है कि जिन लोगों ने इस युवक को आईएसआईएस में शामिल करवाने की पहल की उन्हें पहचान लिया गया है। कल्याण से सीरिया गए इस युवक का नाम आरिफ माजिद बताया जा रहा है। जांचकर्ताओं द्वारा यह कहा जा रहा है कि आरिफ माजिद को इराक भेजने का व्यय करने वालो की तलाश जारी है। हालांकि इस व्यक्ति की पहचान बकर सिद्दीकी के तौर पर हुई है। यह आरोपी फरार बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि वे कल्याण के निवासी हैं। सिद्दीकी ने ही माजिद के लिए पोसपोर्ट और दूसरे दस्तावेजों का प्रबंधन किया था। माजिद के साथ इराक जाने वालों में फहाद शेख, शहीम टंकी और अमन टेंडल इराक चले गए थे। भारत द्वारा माजिद को तुर्की से पकड़ा गया था। अब इसे भारत लाया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार माजिद की गिरफ्तारी के बाद सिद्दीकी भी फरार हो गया। वह खाड़ी देशों में चला गया। हालांकि अब भारत द्वारा उसे तलाशा जा रहा है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि सिद्दीकी की आईएसआईएस में कोई भागीदारी थी या नहीं। आखिर उसने इन युवाओं से किस तरह से संपर्क किया और वह किस तरह से और युवाओं को संपर्क करना चाह रहा था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -