भारत की ओर बढ़ रहे IS के कदम, आतंकी संगठनों को हथियार सप्लाय
भारत की ओर बढ़ रहे IS के कदम, आतंकी संगठनों को हथियार सप्लाय
Share:

नई दिल्ली : यूं तो इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा पेरिस में हमले कर विश्व को आतंक की चेतावनी दे दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि ISIS भारत में हमलों को लेकर रणनीति बनाने में जुटा है। ISIS द्वारा भारत में सक्रिय अन्य आतंकी संगठनों के माध्यम से आतंकी हमले करवाए जा सकते हैं। जिसके चलते केंद्रीय गृहमंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया है। केंद्र सरकार ने आशंका जताई है कि ISIS भारत में दूसरे आतंकी संगठनों के माध्यम से हमले करवा सकता है। जिसके लिए गृहमंत्रालय द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई है।

केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा यह कहा गया है कि ISIS युवाओं को बहला रहा है। आतंकी संगठन द्वारा भारत और विदेशों में निवास करने वाले भारतीयों को आतंकी गतिविधियों में शामिल करने हेतु लालच दिया जा रहा है। यह संगठन इन आतंकी गुटों को हथियार तो दे ही रहा है बल्कि वह इन आतंकी संगठनों को बाहर से समर्थन भी दे रहा है। ISIS द्वारा प्रायोजित आतंकवादी कार्रवाई भी इन मामलों में की जा सकती है। केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा राज्यों को सतर्क कर दिया गया है।

इस मामले में सलाह दी गई है कि ISIS से जिस तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं उन्हें पहचाना जाना चाहिए। इसके लिए आवश्यक प्रयास करने होंगे। देश में ISIS के नेटवर्क को तोड़ने और कट्टरपंथियों को इस संगठन की ओर न बढ़ने देने को लेकर प्रयास किए जाने की जरूरत भी बताई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -