भारत के इस राज्य को आतंकवादी बनाना चाहते है ट्रांजिस्ट केंद्र
भारत के इस राज्य को आतंकवादी बनाना चाहते है ट्रांजिस्ट केंद्र
Share:

पंजाब को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी अपना ट्रांजिस्ट केंद्र बनाकर चलने लगी है. पंजाब के रास्ते ही घाटी में हथियारों की खेप और पैसा पहुंचाया जा रहा है. लगातार हो रहे खुलासों से केंद्रीय एजेंसियों ने पंजाब सरकार को आगाह कर रखा है. वीरवार को गिरफ्तार लश्कर के आतंकवादियों से फिर एक बार साबित हो गया है कि पंजाब-पाक सीमा से हथियारों की तस्करी हो रही है. इससे पहले 25 अप्रैल को पंजाब पुलिस ने हिलाल अहमद वागे को गिरफ्तार किया था जो अमृतसर से ‘ड्रग मनी‘ लेने आया था.

राजधानी में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग वाली याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में ख़ारिज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हिलाल भी पैसे ले जाने के लिए ट्रक का ही इस्तेमाल कर रहा था. इससे पहले पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियारों की खेप पहुंचाई गई थी, जिसके पीछे आतंकवादी संगठन जैश के अलावा खालिस्तानी आतंकवादियों का हाथ भी था. पिछले साल सितंबर में पंजाब में हथियारों की खेप पकड़ने के बाद सामने आया था कि पाकिस्तान की तरफ से 10 बार ड्रोन पंजाब में भेजे गए लेकिन कम ऊंचाई पर उड़ने की वजह से इसकी जानकारी नहीं मिल सकी. इन ड्रोन के साथ हथियारों का जखीरा पंजाब में उतारा गया. वही, पुलिस को इस जखीरे के साथ पांच सैटेलाइट फोन भी मिले थे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन फोन का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में होना था, जहां काफी समय तक इंटरनेट सेवा बंद रही थी. वहीं पंजाब में लगातार इन दिनों जो हेरोइन बरामद की जा रही है, उसे फिरोजपुर के ममदोट इलाके से भारत सीमा में भेजा गया है. इस घटना के बाद फिर से फिरोजपुर की सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए थे.

US एक्सपर्ट के सवाल पर बोले राहुल- मास्क पहनता हूँ, किसी से हाथ नहीं मिलाता

इस मामले को लेकर आईबी की सूचना पर जालंधर पुलिस ने अवंतीपोरा श्रीनगर के जाइिद गुलजार, पुलवामा के मोहम्मद इदरीश शाह और पुलवामा के नूरपोरा निवासी युसूफ रफीक को सीटी इंस्टीट्यूट से काबू किया गया था. इनके पास से इटैलियन पिस्टल, 2 मैगजीन, एक एके 47 के अलावा लगभग एक किलो आरडीएक्स बरामद किया गया था. जालंधर के मकसूदां थाने में भी कश्मीरी आतंकियों ने ही हमला किया था. 2018 में 3 नवंबर को फैजल बाशिर (23) को अवंतीपोरा और शाहिद कय्यूम (22) को काबू किया.

दलितों के साथ हिंसा पर सीएम योगी सख्त, कोतवाल निलंबित, 12 गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- कोरोना पेशेंट्स के साथ हो रहा जानवरों जैसा बर्ताव, कचरे से मिल रहे शव

इस शहर में शराब के बाद अब खुलेगी भांग की दुकानें, आबकारी विभाग ने दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -