इशांत शर्मा के नाम दर्ज है यह रिकॉर्ड्स, बता चुके हैं कब तक खेलेंगे क्रिकेट
इशांत शर्मा के नाम दर्ज है यह रिकॉर्ड्स, बता चुके हैं कब तक खेलेंगे क्रिकेट
Share:

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का आज जन्मदिन है. वह 2 सितंबर को 32 साल के हो रहे हैं. आप सभी को बता दें कि इशांत अपने लंबे बालों के कारण भी चर्चाओं में रहे हैं. जी हाँ, वैसे वह उस समय बहुत तेजी से चर्चाओं में आए थे जब दिसंबर 2006 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया वहां टेस्ट सीरीज खेल रही थी और इस बीच 18 साल के इशांत को तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल करने की घोषणा कर दी गई.

जी हाँ, लेकिन उसके बाद यह खबर आई कि उन्हें वहां नहीं भेजा जा रहा. वहीँ जब वह वहां नहीं गए तो 5 महीने बाद उनको टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिल गया था. वहीँ तब उन्होंने ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट करियर शुरू किया और साल 2016 तक वह 72 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वह साल 2011 में सबसे कम उम्र में 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पांचवें सबसे युवा गेंदबाज भी बन चुके हैं. इसके अलावा वह साल 2013 में सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले टीम इंडिया के पांचवें सबसे तेज गेंदबाज बन चुके हैं. आप सभी को हम यह भी बता दें कि इशांत शर्मा के नाम कुछ अनचाहे रिकॉर्ड भी हैं. जी दरअसल वनडे में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का संयुक्त रिकॉर्ड इशांत के नाम दर्ज है.

जी दरअसल उन्होंने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ओवर में 30 रन लुटाए थे वहीँ उनसे पहले युवराज ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक ही ओवर में 30 रन खर्च कर डाले थे. वैसे इशांत ने बीते दिनों ही एक ट्वीट कर कहा था- 'बहुत छोटी से उम्र में उन्हें क्रिकेट के प्रति अपने लगाव और जुनून का एहसास हुआ. तब से लेकर वर्तमान समय तक मैं इस खेल में अपना 100 प्रतिशत देता आ रहा हूं और आगे भी मैं यही क्रम जारी रखूंगा. इसके साथ ही जब तक मेरा शरीर मेरा साथ दे रहा है, तब तक मैं क्रिकेट खेलता रहूंगा बाकी आगे ईश्वर की मर्जी.'

थाला अजीत स्टारर मनकथा फिल्म के 9 वर्ष पूर्ण होने पर अश्विन काकमनु ने शेयर की ये फोटो

टोविनो थॉमस की आगामी फिल्म 'मिन्नल मुरली' का ट्रेलर हुआ रिलीज

पवन कल्याण के जन्मदिन पर हो सकती है बड़ी घोषणा, फिल्म मेकर्स ने ट्वीट कर दी जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -