ये मुर्तियां अगर घर के बाहर रहे तो ही अच्छा है
ये मुर्तियां अगर घर के बाहर रहे तो ही अच्छा है
Share:

वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में भगवान का मंदिर होना अति आवश्यक है अगर उन मंदिरों में सुबह शाम पूजा अर्चना की जाए तो घर में कोई बाधा नहीं आती और सुख समृद्धि बनी रहती है और नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करती तथा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक हम आपको एक बात बता दें की घर के मंदिर में भगवान कि कुछ ऐसी मूर्ति भी है जिसको घर में रखने से घर में सुख समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता जाता है तो चलिये जानते है वह कौन सी मूर्ति है.

शनि देवता की पूजा भी घर के मंदिर में नहीं की जाती क्योकि शनि देव की मूर्ति को घर में रखने से इनकी पूजा में विघ्न उत्पन्न होता है और विघ्न उत्पन्न होने से इनका प्रकोप हमारे ऊपर पड़ सकता है इसलिए इनकी मूर्ति या तास्वीर को घर के मंदिर में न रखकर बाहर के मंदिर में रखना चाहिए.

काल भैरव भगवान शिव का अवतार है ये भगवान की मूर्ति या तस्वीर को घर में रखकर इनकी पूजा अर्चना नहीं करना चाहिए क्योंकि काल भैरव तंत्र विद्या के स्वामी है ये शास्त्र के देवता माने जाते है, इसलिए इन्हें हमेशा बाहर के मंदिर में रखना चाहिए.

राहू और केतु को भी घर में कभी नहीं रखना चाहिए क्योंकि जिन व्यक्तियों के ऊपर इनकी छाया पड़ती है उनके ऊपर दुःखो का पहाड़ टूट जाता है इसलिए इनकी पूजा भी बाहर के मंदिर में करना चाहिए.

नटराज भगवान शिव का रोद्र रूप है इसलिए इनके इस रूप की पूजा भी बाहर के मंदिर में करना चाहिए.

 

तो इसलिए किसी भी काम की शुरुआत पर स्वास्तिक चिन्ह अंकित किया जाता है

सिक्ख धर्म 10 वें गुरु, गोविन्द सिंह मानवता के पक्षधर थे

बेटी के विवाह में अगर हो रही देरी तो कर लें ये काम

क्या आप पर भी पुरुषों की गांद्दी नज़र है?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -