क्या जबरदस्ती सन्यासी बना रहे हैं बाबा रामदेव ?
क्या जबरदस्ती सन्यासी बना रहे हैं बाबा रामदेव ?
Share:

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव एक बाद फिर विवादों में घिरते नज़र आ रहे हैं, इस बार उनपर आरोप लगा है कि उन्होंने जबरदस्ती दबाव बनाकर एक युवा को सन्यासी बनने पर मजबूर किया. यह आरोप युवा की माँ ने बाबा रामदेव पर लगाया है. महिला ने यह भी कहा है कि दो वर्षों से युवा को अपने परिवार से भी मिलने नहीं दिया गया है. 

यह मामला हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले का है, जहाँ एक माँ अपने इकलौते बेटे के सन्यासी बन जाने से बेहद दुखी है. उनका कहना है कि ओम सिंह, उनका इकलौता बेटा है जिसे जबरदस्ती सन्यासी बना दिया गया है, यहाँ तक कि अब उसे अपने बेटे से मिलने भी नहीं दिया जाता है. रोती बिलखती मां ने इस दौरान योग गुरु बाबा रामदेव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पढ़ाई करने के लिए मेरा बेटा यहां आया था लेकिन बाबा रामदेव ने उसको सन्यासी बनाया हैं.

वहीं महिला के बेटे ओम सिंह का इस मामले में अभी तक कोई बयान नहीं आया है. बताते चलें कि योग गुरु बाबा रामदेव ने 41 महिलाओं और 51 पुरुषों को आज सन्यास की दीक्षा दी. पिछले चार दिनों से पूरे विधि विधान के साथ योग गुरु, विद्वान सन्यासी तैयार करने का दम भर रहे हैं और देश को 2050 तक एक हजार आध्यात्मिक गुरु देने की बात कर रहे हैं. वहीं सन्यास ग्रहण करने वाले नौजवान सन्यासियों में से एक सन्यासी की मां ने बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

बाबा रामदेव के साथ योग करती दिखीं मुस्लिम महिलाएं

बाबा रामदेव के शो को लेकर बड़ा विवाद

सपना चौधरी के बाद बाबा रामदेव को एक करोड़ का नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -