बाबा रामदेव के साथ योग करती दिखीं मुस्लिम महिलाएं
बाबा रामदेव के साथ योग करती दिखीं मुस्लिम महिलाएं
Share:

मुंबई​: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में गुड़ी पड़वा पर्व पर महिलाओं के लिए आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाएं योग गुरु बाबा रामदेव के साथ योग करते देखी गईं. इस कार्यक्रम का आयोजन सोलापुर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में किया गया था, जहां भारी संख्या में लोग मौजूद थे. भीड़ में मौजूद महिलाओं में से कई महिलाएं मुस्लिम भी थीं, जिन्होंने पूरे कार्यक्रम के दौरान योग किया. इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हेमा मालिनी भी शामिल हुए थे.

जानकारी के अनुसार जब बाबा रामदेव कार्यक्रम के दौरान मंच पर से ताड़ासन सीखा रहे थे तब उन्हें भीड़ में बैठी हुई दो महिलाएं इस आसान को बिलकुल ठीक तरीके से करती हुई नज़र आईं. इसके बाद बाबा रामदेव ने हमिदा और रिजवाना नामक दोनों महिलाओं को मंच पर अपने साथ योग करने के लिए बुला लिया.मंच पर मौजूद रिजवाना जब हिचकिचाईं तो बाबा रामदेव ने लोगों से उनके लिए तालियां बजाते हुए उनका उत्साहवर्धन करने के लिए कहा, जिसके बाद दोनों महिलाऐं मंच पर बाबा रामदेव के साथ योग करने लगीं.  

कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव ने महिलाओं को सलाह दी कि उन्हें रोज योग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, योग शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए काफी उत्तम होता है. योग से कई बीमारियां दूर होती है इसीलिए जरूरी है कि हमें रोज सुबह उठकर कुछ समय के लिए योग करना चाहिए. गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में झारखंड में योग सिखाने वाली प्रसिद्ध मुस्लिम लड़की राफिया नाज के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया था और उन्हें जान से मारने कि धमकी भी दी गईं थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई थी.

सपना चौधरी के बाद बाबा रामदेव को एक करोड़ का नोटिस

बाबा रामदेव के शो को लेकर बड़ा विवाद

'बाबा रामदेव' का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -