आयरलैंड की डेमोक्रेटिक पार्टी ने  विधानसभा को बंद कर दिया
आयरलैंड की डेमोक्रेटिक पार्टी ने विधानसभा को बंद कर दिया
Share:

आयरलैंड:  उत्तरी आयरलैंड की डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (DUP) ने सत्ता साझा करने वाली सरकार की वापसी में बाधा डालने के अपने वादे पर अच्छा किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डीयूपी सांसदों ने शुक्रवार को उत्तरी आयरलैंड विधानसभा (स्टॉर्मोंट) में एक स्पीकर के चयन पर एक वोट में भाग नहीं लिया। अन्य निर्वाचित सदस्यों ने उनसे विधानसभा और उसके मंत्रियों के मंत्रिमंडल को काम करने देने का अनुरोध किया। 

नए चुनाव होने में छह महीने तक का समय लग सकता है जब तक कि डीयूपी अपना मन नहीं बदलता है।  इस बीच कोई कार्यकारी कैबिनेट या विधानसभा नहीं होगी।

पिछले हफ्ते के चुनावों ने समर्थक रिपब्लिकन सिन फेन पार्टी को बहुमत दिया और पहली बार, प्रशासन के प्रथम मंत्री को नामित करने की शक्ति दी। डीयूपी, जो पहले विधानसभा में बहुमत रखता था, के पास अब एक उप प्रथम मंत्री को नामित करने की शक्ति है। विधानसभा और इसकी कार्यकारी कैबिनेट तब तक काम करने में असमर्थ हैं जब तक कि एक अध्यक्ष, प्रथम मंत्री और उप प्रथम मंत्री सभी नियमों के अनुसार नहीं होते हैं।

उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल, उत्तरी आयरलैंड और आयरलैंड गणराज्य के बीच एक कठिन सीमा से बचने के लिए लंदन और यूरोपीय संघ (ईयू) द्वारा किए गए एक व्यापार समझौते का डीयूपी द्वारा जमकर विरोध किया जाता है।

मारी गयी फिलीस्तीनी पत्रकार शिरीन अबू अकलेह को यरूशलेम में दफनाया गया

यूक्रेन में 6.4 मिलियन लोगो को मदद प्राप्त हुई : संयुक्त राष्ट्र

ट्यूनीशिया और मिस्र ने सहयोग को बढ़ावा देने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -