मारी गयी फिलीस्तीनी पत्रकार शिरीन अबू अकलेह को यरूशलेम में दफनाया गया
मारी गयी फिलीस्तीनी पत्रकार शिरीन अबू अकलेह को यरूशलेम में दफनाया गया
Share:

यरुशलम: दंगों को कवर करने के दौरान वेस्ट बैंक में मारे गए एक फिलिस्तीनी-अमेरिकी पत्रकार शिरीन अबू अकलेह को यरूशलेम में दफनाया गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, हजारों फिलिस्तीनियों ने शुक्रवार को दफनाने में भाग लिया, जो सुबह पूर्वी यरूशलेम में एक चर्च समारोह के साथ शुरू हुआ। अंतिम श्रद्धांजलि ओल्ड सिटी में दी गई थी, जहां उसे पास के कब्रिस्तान में आराम करने के लिए रखा गया था, उसके नियोक्ता अल जज़ीरा टीवी के अनुसार।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 51 वर्षीय अबू अकलेह को उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में बुधवार सुबह इजरायली सैनिकों ने एक छापे को कवर करते हुए गोली मार दी थी। अल जज़ीरा के अधिकारियों ने इजरायल पर अनुभवी पत्रकार की जानबूझकर हत्या करने का भी आरोप लगाया था, हालांकि इजरायली अधिकारियों ने पहली बार दावा किया था कि वह फिलिस्तीनी आतंकवादियों की अंधाधुंध गोलीबारी में मारा गया था।

इजरायली सेना ने शुक्रवार को अपनी जांच के प्रारंभिक निष्कर्ष भी जारी किए, जिसमें दावा किया गया था कि घटना के दौरान अबू अकलेह और उसकी टीम के क्षेत्र में शूटिंग मजबूत थी, और "गोलीबारी के स्रोत को स्थापित करना संभव नहीं है जिसने उसे मारा और मार डाला"। "आगे स्पष्टीकरण की आवश्यकता वाले कई तत्व प्रारंभिक जांच के अंत में बने रहे," सेना ने नोट किया।

यूक्रेन में 6.4 मिलियन लोगो को मदद प्राप्त हुई : संयुक्त राष्ट्र

ट्यूनीशिया और मिस्र ने सहयोग को बढ़ावा देने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए

चीन: गुआंग्शी झुआंग में भारी बारिश से 50,000 लोग प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -