यूक्रेन में  6.4 मिलियन लोगो को मदद प्राप्त हुई : संयुक्त राष्ट्र
यूक्रेन में 6.4 मिलियन लोगो को मदद प्राप्त हुई : संयुक्त राष्ट्र
Share:

संयुक्त राष्ट्र: 24 फरवरी को रूस के चल रहे संघर्ष के बाद से, 6.4 मिलियन से अधिक लोगों को यूक्रेन में महत्वपूर्ण मानवीय आपूर्ति प्राप्त हुई है, मानवतावादी मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (OCHA) के अनुसार।
5.7 मिलियन से अधिक लोग अपनी मेजों पर भोजन रखने में सक्षम हैं, जबकि 6,55,000 से अधिक व्यक्तियों को मौद्रिक सहायता प्राप्त हुई है, जिससे उन्हें अपनी कुछ सबसे बुनियादी जरूरतों को कवर करने की अनुमति मिलती है।

1.5 मिलियन से अधिक लोगों को चिकित्सा सहायता मिली है, और 352,000 लोगों को स्वच्छ पानी और स्वच्छता की आपूर्ति मिली है। इसमें यह भी कहा गया है कि लगभग 4,30,000 लोगों को आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों को सहायता सहित संरक्षण, मनोसामाजिक सहायता और महत्वपूर्ण कानूनी सेवाएं प्राप्त हुई हैं। 

इस अद्भुत स्केल-अप के बावजूद, संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने चेतावनी दी कि कई और लोगों, विशेष रूप से संघर्ष क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को तत्काल सहायता की आवश्यकता है। OCHA के अनुसार, संघर्ष के दलों को यूक्रेन भर में जीवन रक्षक सहायता के निरंतर वितरण की गारंटी देने के लिए मानवीय कर्मचारियों के आंदोलन पर किसी भी प्रतिबंध को हटा देना चाहिए।

चीन: गुआंग्शी झुआंग में भारी बारिश से 50,000 लोग प्रभावित

कोलोराडो जंगल में आग लगने के कारण कई घर हुए खाक, लोगो को सुरक्षित बाहर निकला गया

अमेरिकी सीनेट ने फेड अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए जेरोम पॉवेल की पुष्टि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -