आईआरसीटीसी इस दिन से करेगी लग्जरी ट्रेन स्वर्ण रथ की पहली यात्रा
आईआरसीटीसी इस दिन से करेगी लग्जरी ट्रेन स्वर्ण रथ की पहली यात्रा
Share:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के मुताबिक, 14 मार्च को स्वर्ण रथ कर्नाटक के गौरव पर 6 रातों/7 दिन की यात्रा शुरू करेगा और बेंगलुरु में समाप्त होगा।  इस यात्रा में बांदीपुर, मैसूर, हलेबिदु, चिकमंगलुर, हम्पी, एहोल और खड़ाकल और गोवा जैसे स्थानों को शामिल किया गया है। 21 मार्च, 2021 को एक और 3 रातों/4 दिनों की यात्रा की योजना है, जो मैसूर, हम्पी और महाबलीपुरम को कवर करते हुए बेंगलुरु में भी शुरू और समाप्त होगी।

कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (केएसटीडीसी) के स्वामित्व में, 2008 में शुरू हुई स्वर्ण रथ ट्रेन को आईआरसीटीसी ने संचालन, विपणन और रखरखाव के लिए जनवरी 2020 में लिया था। बयान में कहा गया, स्वर्ण रथ फिर से एक नए रूप में पटरियों को हिट करने जा रहा है और एक रोमांचक सप्ताह भर के यात्रा कार्यक्रम पर महसूस कर रहा है। नए सिरे से ट्रेन में मानार्थ वाईफाई और ओटीटी स्ट्रीमिंग ऑनबोर्ड, मानार्थ हाउस पोर्स और वाइन, अंतरराष्ट्रीय और भारतीय व्यंजनों की पसंद, जहाज पर एक अनुभवी टूर डायरेक्टर की सेवाएं, सभी स्मारक प्रवेश टिकट, भोजन और सांस्कृतिक प्रदर्शन के साथ ऑफ-बोर्ड शाम आदि सहित विभिन्न विशेषताएं हैं ताकि ट्रेन को पूरी तरह से यादगार अनुभव बनाया जा सके।

इस प्रीमियम लक्जरी ट्रेन में एक छोटी यात्रा के लिए यात्रा कार्यक्रम के हिस्से को कवर आंशिक बुकिंग की भी अनुमति दी गई है ताकि पर्यटकों को सक्षम किया जा सके, जीवन भर की बेजोड़ यात्रा का अनुभव किया जा सके। दक्षिणी प्रायद्वीप की अनूठी स्थिति, पश्चिम में अरब सागर से घिरा हुआ, दक्षिण में हिंद महासागर और पूर्व में बंगाल की खाड़ी में कई राजवंशों को पश्चिम और पूर्व दोनों के साथ व्यापार और राजनीतिक संबंध रखने के लिए देखा गया। स्वर्ण रथ ट्रेन की अतिथि गाड़ी राजवंशों के नाम पर है जिन्होंने कई शताब्दियों में दक्षिण भारत पर शासन किया।

'भारत एक इस्लामिक राष्ट्र बनेगा...', अपने विवादित बयान पर 'बदरुद्दीन अजमल' ने दी सफाई

हिमाचल प्रदेश में गहरी खाई में यात्री बस, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, 10 घायल

उद्धव ठाकरे ने केंद्र के पाले में डाली गेंद, बोले - शहर का नाम बदलना हमारे अधिकार में नहीं..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -