हिमाचल प्रदेश में गहरी खाई में यात्री बस, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, 10 घायल
हिमाचल प्रदेश में गहरी खाई में यात्री बस, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, 10 घायल
Share:

नई दिल्‍ली: हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले के सुदूर चुराह उप-मंडल में बुधवार सुबह एक बस के 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस भयानक हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 10 जख्मी हो गए। डिप्टी कमिश्नर डीसी राणा ने कहा कि यह हादसा सुबह 10.15 बजे चंबा से 66 किलोमीटर दूर उपमंडल मुख्यालय भांजरू में बॉन्डेडी-तीसा रोड पर कॉलोनी मोड़ पर हुई।

इसमें छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने तीसा के सिविल अस्पताल ले जाते वक़्त दम तोड़ दिया। राणा ने कहा कि प्राइवेट बस (HP73A 1316) में 18 यात्री सवार थे जो कि बॉन्डेडी से चंबा जा रहे थे, जब बस हादसा हुआ। घायलों को चंबा के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य और दमकल विभाग की टीमों ने बचाव अभियान चलाया और मृतक और घायलों को बाहर निकाला। किसी लापता व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश जारी हैं।
 
वहीं, प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिवार वालों को 20,000 रुपये की तत्काल राहत दी गई है और घायलों को 5,000 रुपये दिए गए हैं। टिसा उप-मंडल मजिस्ट्रेट (SDM) द्वारा दुर्घटना के कारणों का पता लगाने का आदेश दिया गया है। सीएम जय राम ठाकुर ने तीसा हादसे में जानमाल के नुकसान पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को पीड़ितों को हरसंभव सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है। घायलों को मुफ्त उपचार मुहैया कराया जाएगा।

पीएफ, सैलरी, ग्रेच्युटी पर सातवें वेतन आयोग को लेकर आया अपडेट

यमन सरकार ने प्रवासी निरोध केंद्र में आग की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की

ओडिशा के सिमलीपाल जंगल में 10 दिन से भड़क रही आग, खतरे में की दुर्लभ जानवर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -