IRCTC लाई iPay Payment App, अब यूजर्स को थर्ड पार्टी के पास जाने की जरूरत नहीं
IRCTC लाई iPay Payment App, अब यूजर्स को थर्ड पार्टी के पास जाने की जरूरत नहीं
Share:

इंडियन रेल एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी कि IRCTC समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए सुविधाएं पेश करती रहती है और जिसके चलते यूजर्स रेलवे से जुड़े अपने मुश्किल से मुश्किल काम आसानी से कर सकती है. बताया जा रहा है कि इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, IRCTC द्वारा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए अपना बहुप्रीतिक्षित पेमेंट एग्रीगेटर सिस्टम यानी 'IRCTC iPay' लॉन्च कर दिया गया है. जबकि इसी सर्विस के बारें में बात करते हुए IRCTC ने बताया है कि इस पेमेंट ऐप के जरिए रेलयात्रियों को यात्रा संबंधी सेवाओं में ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट की बेहतर सुविधाएं भी अबसे मिलेंगी. 

सिक्योर होगी पेमेंट 

IRCTC ने अपनी "IRCTC iPay की लॉन्चिंग के दौरान बताया कि इसके चलते यात्रियों को किसी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म की मदद लेने की जरुरत नहीं है. मतलब कि अब सारा काम यहीं से हो जाएगा. IRCTC IPay के जरिए यात्री क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस, इंटरनेशनल कार्ड जैसे विकल्पों का चुनाव कर भुगतान कर सकेंगे. साथ ही जानकारी मिले है कि कंपनी ने प्रीपेड कार्ड कम वैलेट और ऑटो डेबिट जैसे ऑपशन को भी उपलब्ध करा दिया है. बता दें कि इसमें पेमेंट सिस्टम का पूरा कंट्रोल IRCTC के पास ही होगा. जबकि यात्रियों को सीधे बैंकों, कार्ड नेटवर्क और अन्य साझेदारों के साथ मिलकर पेमेंट ऐप की सुविधा मिलेगी. अब इस एप के लॉन्च होने से IRCTC और बैंकों के बीच दूरी कम होगी जिससे भुगतान की विफलताओं में भी कमी आना सम्भव माना अजा रहा है. 

 

सबसे सस्ता बिक रहा HONOR का यह फोन, कीमत में हुई भारी कटौती

भारत में शुरू हुई Samsung Galaxy A50 और Galaxy A30 की सेल, जानिए कहाँ से खरीदें ?

ट्रोलर्स की छुट्टी तय, Twitter ने कर ली दमदार फीचर की तैयारी

Samsung Galaxy M20 का कैमरा होगा अब खास, आ रहा है नया अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -