इस आलिशान शिप को बनाया जा रहा है यहाँ होटल

दुनिया के सबसे खौफनाक तानाशाह था इराक का सद्दाम हुसैन. जिसने अपने देश के लोगों की सम्पति को हथिया लिया था. वो अपनी अय्याशी के लिए राज खजाने से अनापसनाप पैसा खर्च करता था. सद्दाम हुसैन ने साल 1981 में अपने लिए एक आलीशान शिप बनवाया था. जिसे अब इराक सरकार एक होटल का रूप दे रही है.

'बरसा ब्रीज' नाम के 82 मीटर लंबे इस शिप को अब इराकी सरकार एक होटल का रूप देने जा रही है. हालांकि पहले सरकार इसे बेचना चाहती थी लेकिन इसे कोई खरीब नहीं मिला. इस शिप की खासियत के बारे में बात करे तो इसे सद्दाम हुसैन ने काफी भव्य और आलीशान बनवाया था.  जिसमें किंग साइज बैड, उसके आसपास मखमल के पर्दे, पास में ही सोने से सजा बाथरूम और उसमें लगी एक कुरसी जो अब तक इस इंतजार में है कि उस पर कोई आकर बैठे. 

जानकर हैरानी होगी इस शिप पर सद्दाम हुसैन कभी चढ़ा ही नहीं. इस शिप में  सद्दाम के प्राइवेट क्वॉर्टरों, डाइनिंग रूमों और बेडरूमों के अलावा 17 छोटे गेस्ट रूम, क्रू के लिए 18 कैबिन और एक क्लीनिक भी है. इस शिप को दो साल तक बसरा यूनिवर्सिटी ने समुद्र विज्ञान से अपने रिसर्चरों के लिए इस्तेमाल किया. जिन्होंने इस शिप पर कई यात्राएं की हैं.

गर्मी के मौसम में... घर से निकलते ही और कुछ दूर चलते ही होती है ऐसी हालत

नमाज के कारण NEET का एग्जाम नहीं दे पाए स्टूडेंट, जानिए सच

फटी हुई जीन्स के बाद अब मार्केट में आ गई रस्सी के बंडल वाली जीन्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -