इराक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के 60 आतंकवादी हुए ढेर

Apr 08 2021 11:01 AM
इराक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के 60 आतंकवादी हुए ढेर

बगदाद: आतंकवाद-रोधी सेवा के समन्वय में इराकी विमानों ने बुधवार को कहा कि इराकी सेना के प्रवक्ता ने मारे गए 60 आईएस आतंकवादियों को छोड़ते हुए हिमिन पर्वत श्रृंखला में आईएस समूह के ठिकानों पर हवाई हमले किए। 24 मार्च को, रसूल ने कहा कि अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित सुरक्षा बलों ने 9 मार्च को आक्रमण शुरू किया और निनवेह प्रांत में मखमौर पर्वत श्रृंखला में दो सप्ताह तक जारी रहा, 120 आईएस के ठिकानों को नष्ट कर दिया और 27 आतंकवादियों को मार गिराया। 

रसूल के अनुसार, मार्च के आक्रामक हमले ने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को सलाहुद्दीन प्रांत के हिमिन पर्वत में वैकल्पिक ठिकानों की ओर भागने के लिए मजबूर कर दिया। बगदाद के उत्तर में पहाड़ों और विशाल बीहड़ क्षेत्रों में पिछले महीनों के दौरान आतंकवादियों की गहन गतिविधियों को देखा गया है, बावजूद इसके उन्हें शिकार करने के लिए बार-बार सैन्य अभियान चलाया जाता है। 

इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है क्योंकि सुरक्षा बलों ने 2017 के अंत में देश भर में आईएस को पूरी तरह से हरा दिया है। हालांकि, युद्धग्रस्त देश में छिटपुट घातक घटनाएं अभी भी हुई हैं क्योंकि आईएस के अवशेष शहरी क्षेत्रों या रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों में पिघल गए हैं, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले किए।

कंबोडिया में उद्यम श्रमिकों के लिए अंतर-प्रांतीय यात्रा की मिली अनुमति

पाकिस्तान और रूस ने ली विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की प्रतिज्ञा

भारत से आने वाले लोगों पर न्यूज़ीलैंड ने लगाई रोक, बढ़ते कोरोना के कारण लिया फैसला